दुनिया को बचाने वाली 17 साल की ग्रेटा थनबर्ग की बनेगी डॉक्यूमेंट्री सीरीज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2020

लॉस एंजिलिस। जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग टीवी श्रृंखला के लिए बीबीसी स्टूडियोज के साथ काम कर रही हैं। यह श्रृंखला पर्यावरण के लिए चलाए गए उनके अभियानों और वयस्कता की तरफ बढ़ने की उनकी यात्रा को दिखाएगी।वैरायटी की खबर के मुताबिक ब्रिटिश प्रसारणकर्ता ने व्यापार पर बीबीसी शोकेस के एक कार्यक्रम में सोमवार को इसकी घोषणा की। 

इसे भी पढ़ें: थनबर्ग से मिलना पसंद करते डोनाल्ड ट्रंप, बोले- सिर्फ US पर नहीं निकलना चाहिए था गुस्सा

 

बीबीसी स्टूडियोज के कार्यकारी निर्माता रोब लिडेल ने कहा, “जलवायु परिवर्तन संभवत: हमारे जीवन का सबसे अहम मुद्दा है इसलिए एक प्रामाणिक श्रृंखला बनाने का सही समय है जो इस जटिल विषय के पीछे के तथ्यों एवं विज्ञान को तलाशे।” उन्होंने कहा, “इसे ग्रेटा के साथ करना एक असाधारण अवसर है, वैश्विक हस्ती बनना और इस ग्रह का सबसे लोकप्रिय चेहरा बनना कैसा लगता है इस बारे में गहराई से जानने का मौका है।”

इसे भी पढ़ें: सबसे लंबे समय तक चली संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता बिना समझौते के हुई समाप्त

बीबीसी स्टूडियोज की विज्ञान इकाई द्वारा बनाई जा रही डॉक्यूमेंट्री श्रृंखला बढ़ते वैश्विक तापमान के आस-पास के साक्ष्यों के बारे में विस्तार से जानने के लिए 17 वर्षीय थनबर्ग को वैज्ञानिकों, नेताओं और कारोबार जगत के लोगों से मिलते हुए दिखाएगी। इसमें कुछ, “शांत क्षणों को भी साझा किया जाएगा जहांवह प्रभावी भाषण लिख रही होंगी जिन्हें अब पूरे विश्व में प्रसारित और विश्लेषित किया जा रहा है।” थनबर्ग हुलु डॉक्यूमेंट्री का भी विषय हैं जो इस साल प्रसारित होगी।

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra Minister Mangal Prabhat Lodha ने किया दावा, इस बार Modi की लहर नहीं तूफान चल रहा है

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: तीसरे चरण का मतदान संपन्न, असम में सबसे ज्यादा हुई वोटिंग

हरियाणा में गहराया सियासी संकट, 3 निर्दलीय विधायकों ने सैनी सरकार से वापस लिया समर्थन, कांग्रेस का दावा- बीजेपी खो चुकी है बहुमत

सीमा पर तनाव के बीच भारत में तैनात होंगे चीन के राजदूत, Xu Feihong के नाम पर जिनपिंग की मुहर