रीयल एस्टेट और लॉटरी पर जीएसटी का फैसले की डेट आगे बढ़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 20, 2019

नयी दिल्ली। जीएसटी परिषद ने रीयल एस्टेट तथा लॉटरी पर जीएसटी दर में बदलाव के निर्णय को रविवार तक टाल दिया है। परिषद ने जनवरी महीने के लिये कंपनियों को बिक्री का रिटर्न दायर करने की अंतिम तिथि भी शुक्रवार तक बढ़ा दी है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी परिषद की बुधवार को हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि रिटर्न भरने की भीड़ को देखते हुए जम्मू-कश्मीर को छोट कर सभी राज्यों में इसके लिये अंतिम तिथि 22 फरवरी तक बढ़ा दी गयी है।

इसे भी पढ़े- चुनाव से पहले किसानों को सरकार का तौहफा, शुरू होगी कुसुम योजना

जम्मू कश्मीर के लिये यह समयसीमा 28 फरवरी तक बढ़ायी गयी है। जीएसटीआर-3बी दायर करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी को समाप्त हो रही है।

इसे भी पढ़े- खादी ग्रामोद्योग विकास योजना 2019-20 तक जारी रहेगी- सरकार

जेटली ने निर्माणाधीन घरों पर जीएसटी दर के बारे में कहा कि कुछ राज्यों ने इस बाबत प्रत्यक्ष तौर पर मिल कर पक्ष रखने की बातें की हैं। इस बारे में निर्णय लेने के लिये जीएसटी परिषद की बैठक 24 फरवरी को हो सकती है। जेटली ने कहा कि रीयल एस्टेट और लॉटरी के बारे में चर्चा जारी रहेगी। उन्होंने कहा, ‘‘आज की बैठक रविवार तक के लिये टाल दी गयी है।’’

प्रमुख खबरें

SG तुषार मेहता ने मांगी 3 महीने की इंटर्नशिप, अभिषेक मनु सिंघवी ने दिया मजेदार जवाब

Prajatantra: गायब हो रहे आम जनता के मुद्दे, चुनावी प्रचार में हावी हुआ धर्म और आरक्षण

Panchayat Season 3 | पंचायत सीज़न 3 की रिलीज़ डेट घोषित, जितेंद्र कुमार की कॉमेडी ड्रामा सीरीज़ से इस बार क्या उम्मीद करें?

Sikkim Government Scheme: सिक्किम सरकार ने महिलाओं के लिए लॉन्च की अनूठी योजना, मिलेगी इतनी राशि