'हैलो, मिस्टर मोदी': अपना फोन निकाल अमेरिका में बोले राहुल- लगता है मेरा फोन टैप किया जा रहा है

By अभिनय आकाश | Jun 01, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि जब उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया तो उन्होंने नहीं सोचा था कि लोकसभा से उनकी अयोग्यता संभव है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि लोगों की सेवा करने का एक बड़ा अवसर उन्हें मिला है। अपने अमेरिकी दौरे के दौरान कैलिफोर्निया में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मुझे लगता है कि नाटक वास्तव में लगभग छह महीने पहले शुरू हुआ था। हम संघर्ष कर रहे थे। भारत में पूरा विपक्ष विशाल वित्तीय प्रभुत्व, संस्थागत कब्जे के खिलाफ संघर्ष कर रहा है। हम अपने देश में लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह तब से शुरू हुआ जब उन्होंने अपनी महत्वाकांक्षी राष्ट्रव्यापी 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: 'मोदी के विकास के खिलाफ राहुल का नफरत का बाजार', भाजपा बोली- विदेश में देश को बदनाम कर रहे कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता को इस साल की शुरुआत में संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्हें सूरत की एक अदालत ने 2019 में उनकी "मोदी उपनाम" टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराया था। उन्होंने कहा कि मैं बहुत स्पष्ट हूं, हमारी लड़ाई हमारी लड़ाई है। लेकिन यहां भारत के युवा छात्रों का एक समूह है। मैं उनके साथ संबंध बनाना चाहता हूं और उनसे बात करना चाहता हूं कि ऐसा करना मेरा अधिकार है।

इसे भी पढ़ें: गुरु नानक थाइलैंड गए थे, राहुल के बयान पर बीजेपी नेता ने कहा- बेवकूफी के नाम पर कितना कुछ माफ करें

बाद में सिलिकॉन वैली स्थित स्टार्टअप उद्यमियों के एक समूह के साथ बात करते हुए कांग्रेस नेता ने डेटा गोपनीयता के मुद्दे पर भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर फोन टैपिंग का मुद्दा उठाते हुए भारत सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने पेगागस और इस तरह की अन्य तकनीकों के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि उन्हें पता था कि उनका फोन टैप किया जा रहा है। लेकिन वे इससे परेशान नहीं हैं। इतना ही नहीं राहुल अपना फोन निकाला और मजाक में कहा- हैलो! मिस्टर मोदी। 

 

प्रमुख खबरें

Pakistan में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 14 लोगों की मौत

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल

Slovakia Prime Minister की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया