महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर दिखेगा राजनीतिक द्वन्द, हिंदू महासभा मनाएगी स्मृति दिवस, कांग्रेस करेगी हनुमान चालीसा का पाठ

By सुयश भट्ट | Jan 26, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश में 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि राजनीतिक द्वन्द का अखाड़ा बनने जा रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस इस दिन ‘हनुमान-गांधी भक्ति’ दिखाएगी। वहीं कांग्रेस की धूर विरोधी हिंदू महासभा इस दिन को स्मृति दिवस के रुप में मनाएगी। हिंदू महासभा इस दिन नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की गिरफ्तारी के दिन को शोक दिवस के रुपए में मनाएगी। 

दरअसल कांग्रेस इस दिन ऑनलाइन सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। 30 जनवरी को उज्जैन शांतम आश्रम के पं. विजयशंकर मेहता की अगुवाई में ‘हनुमान-गांधी भक्ति’ प्रेम दिखाएगी।

इसे भी पढ़ें:कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- संविधान का करती है दुरुपयोग 

इस आयोजन में कांग्रेस बताएगी गांधीजी हनुमान भक्त क्यों थे। जानकारी मिली है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आयोजन की पूरी जिम्मेदारी उठाएंगे। सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में देश-विदेश से गांधीवादी और हनुमान भक्त ऑनलाइन जुड़ेंगे।

वहीं दूसरी तरफ हिंदू महासभा 30 जनवरी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर स्मृति दिवस मनाएगी। हिंदू महासभा इस दिन नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की गिरफ्तारी के दिन को शोक के रुप में मनाएगी।

इसे भी पढ़ें:जूते सहित कई उत्पादों पर तिरंगा प्रिंट, अमेजन के मालिक पर हुआ मामला दर्ज 

बता दें कि 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या की थी। 30 जनवरी 1948 को ही दिल्ली के बिरला भवन से नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे को गिरफ्तार कर लिया गया था।

प्रमुख खबरें

Mamata Banerjee ने अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर श्रमिकों को शुभकामनाएं दीं

बिश्नोई गिरोह को देश के बाहर मौजूद राष्ट्रविरोधी तत्वों से मदद मिलने की संभावना की जांच कर रही पुलिस

लोकसभा चुनाव से पहले धनंजय सिंह जेल से रिहा, पत्नी श्रीकला के लिए जौनपुर में करेंगे प्रचार

Delhi DPS School Bomb Threat। दिल्ली नोएडा के डीसी समेत 6 स्कूलों में बम की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच