अस्पताल बना लड़ाई का अखाड़ा, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

By सुयश भट्ट | Nov 23, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के राजीव गांधी जन चिकित्सालय का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे अस्पताल में गाली गलौज, मारपीट बहस और धमकी  सुनाई दे रही है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो मरीज और डॉक्टर के बीच का है। मरीज के परिजन डॉक्टर और कार्यवाही के लिए जगह जगह शिकायत कर रहे है। और अधिकारी जांच के बाद कार्यवाही की बात कह रहे है।

इसे भी पढ़ें:कोर्ट ले जाते वक्त हुई एक युवक की मौत, पुलिस कर रही है जांच 

उल्लेखनीय है कि अभी कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने विदिशा मेडिकल कालेज का निरीक्षण उपरांत कहा था कि विदिशा में जब इतनी अच्छी चिकित्सा सुविधाएं है तो अब मरीजो को भोपाल रेफर नही होना चाहिए । लेकिन यहां इसके उलट डॉक्टर मरीजो को जांच किये बिना ही रेफर कर रहे हैं।

दरअसल मरीज के परिजन का कहना है कि वह गंजबासौदा के सरकारी अस्पताल में अपनी माँ की तबियत खराब होने पर इलाज के लिए पहुंचा तो बहुत देर तक डॉक्टर इलाज करने नही आये। जब मरीज को ज्यादा तकलीफ में देख  परिजन बार बार डॉक्टर को इलाज के लिये बुलाने पहुंचे तो ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर भड़क गए और मरीज के परिजनों से अभद्रता करते हुए उसे बिना जांच और इलाज के विदिशा जिला चिकित्सालय रेफर करने लगे। और जब परिजनों ने कारण पूछा तो साथी डॉक्टर मारपीट पर उतारू हो गये।

इसे भी पढ़ें:कमलनाथ पर गृह मंत्री ने कसा तंज, कहा - दो में से एक पद जनजातीय को दे दें 

इस संबंध में जब जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि उनके संज्ञान में ये मामला आया है। वीडियो भी उनके पास आ गये है। उन्होंने कहा कि वे आज गंजबासौदा जा रहे है और मामले की जाँच करने के उपरांत  कार्यवाही करेंगे।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana