PM के टीका लगवाने के बाद अब बड़ी संख्या में लोगों के टीकाकरण करवाने की उम्मीद: डॉ. गुलेरिया

By अनुराग गुप्ता | Mar 01, 2021

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है और इसका नेतृत्व स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना टीका लगवाकर किया है। इसी बीच एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना टीका लगवाकर यह संदेश देने की कोशिश की है कि जब हमारी बारी आए तो हमें आगे आकर टीका लगवाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के 'कोवैक्सीन' लगवाने पर बोले हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री ने देश को दिया स्पष्ट संदेश, खत्म होगा दुष्प्रचार 

उन्होंने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र के और गंभीर बीमारी से पीड़ित 45 साल के लोगों को टीकाकरण जरूर कराना चाहिए। यह महामारी से बचने का एकमात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में निर्मित कोवैक्सीन की डोज ली और जो यह दर्शाता है कि दोनों टीके पूरी तरह से सुरक्षित और कारगर हैं।

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि टीकाकरण के लिए हमें आगे आना चाहिए और जो भी टीका उपलब्ध हो, उसकी डोज लगवानी चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में डॉ. गुलेरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री जी टीकाकरण से पहले नर्सिंग स्टाफ को सहज रखना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने पहले उनसे मजाक किया और फिर स्थानीय भाषा में उनसे बात की और फिर उन्होंने उनसे पूछा कि वे कहां से हैं। 

इसे भी पढ़ें: बिहार में NDA सरकार ने पूरा किया अपना चुनावी वादा, निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन मुफ्त 

डॉ. गुलेरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस व्यवहार से मदद मिली क्योंकि नर्सिंग स्टॉफ को यह नहीं पता था कि वह किसको टीका लगाएंगी। उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा टीका लगवाना एक बड़ा गेम-चेंजर होगा। मुझे विश्वास है कि बड़ी संख्या में लोग आगे आएंगे और टीका लगवाएंगे। हमने सरकारी और निजी क्षेत्रों दोनों में लोगों को समायोजित करने के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की है। इसके अलावा एम्स में पांच जगह पर इसकी व्यवस्थाएं की गईं हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सुबह अचानक से एम्स पहुंचे, जहां पर उन्होंने डॉ. रणदीप गुलेरिया की उपस्थिति में भारत बॉयोटेक का कोवैक्सीन टीका लगवाया। प्रधानमंत्री को टीका पुडुचेरी की नर्स ने लगाया था।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज