भारत आंबेडकर की दिखाई दिशा में बढ़ रहा, लेकिन संकीर्ण सोच वाली प्रवृत्ति बाधक बन रही: फडणवीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 06, 2021

पुणे(महाराष्ट्र)।भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को किसी पार्टी या नेता का नाम लिए बगैर कहा कि देश डॉ. भीमराव आंबेडकर द्वारा दिखाई गई दिशा में बढ़ रहा है, लेकिन कुछ संकीर्ण सोच वाली प्रवृत्तियां इसे पटरी से उतराने की कोशिश कर रही हैं। आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए फडणवीस ने कहा कि उन्होंने पहले (यहां एक कार्यक्रम में) संविधान निर्माता (आंबेडकर) का एक भाषण सुना था और मौजूदा स्थिति के मद्देनजर संसद में उसे सुनाए जाने की जरूरत है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री संभवत: संसदीय कार्यवाही में व्यवधान के दृष्टांतों का हवाला दे रहे थे।

भाजपा नेता ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘उन्होंने (आंबेडकर ने) कहा था कि यदि हम संकीर्ण सोच को छोड़ दें और एक राह पर साथ मिलकर बढ़ने की सोचें तो हम देश को महान बना सकते हैं। देश उस दिशा में बढ़ रहा है। लेकिन कुछ संकीर्ण सोच वाली प्रवृत्तियां इसे पटरी से उतारने की कोशिश कर रही हैं।’’ कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे भी उपस्थित थे। फडणवीस ने कहा कि आंबेडकर द्वारा तैयार किये गये संविधान में देश की सभी समस्याओं जवाब है और उन्होंने उच्च साक्षरता दर मेंसमाज सुधारक (आंबेडकर) के योगदान की भी सराहना की।

प्रमुख खबरें

तीन चरणों में ही 190 सीटें पार कर गए हैं मोदी, Amit Shah बोले- चुनाव बाद राहुल बाबा को निकालनी पड़ेगी कांग्रेस ढूंढो यात्रा

IPL 2024: संजू सैमसन के विवादित आउट पर कुमार संगकारा ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा?

घाटे में चल रही 2 कंपनियों के मर्जर का रिजल्ट 0 होगा, संजय निरुपम ने शरद पवार के कांग्रेस प्लान को लेकर साधा निशाना

Rahul Gandhi ने महिलाओं से किया वादा! सत्ता में आये तो गरीब औरतों को देंगे सालाना 1 लाख रुपये, पुरुषों को दी ये चेतावनी