फ्लॉप साबित हुई भारतीय टीम की गेंदबाजी, 306 रन बनाने के बाद भी न्यूजीलैंड के हाथों 7 विकेट से मिली हार

By अंकित सिंह | Nov 25, 2022

भारतीय टीम के लिए सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। आज न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के समक्ष 306 रन और मेजबान टीम को 307 रनों का लक्ष्य दिया था। इसे न्यूजीलैंड की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाज काफी संघर्ष करते दिखाई दिए। न्यूजीलैंड के तीन विकेट तो आसानी से गिर गए। लेकिन कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम के बीच में चौथे विकेट के लिए जो साझेदारी हुई, उसमें मैच का रुख बदल कर रख दिया। टॉम लैथम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलवाई। 

 

इसे भी पढ़ें: जिंबाब्वे दौरे में कप्तानी छीने जाने से आहत नहीं हुआ था, जो कुछ भी होता है वह हमारे भले के लिए होता है: धवन


टॉम लैथम ने आज के मुकाबले में अपना शतक भी जड़ा। टॉम लैथम की शुरुआत काफी धीमी रही। लेकिन बाद में उन्होंने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ मोर्चा खोला ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 104 गेंदों में 145 रनों की पारी खेली जिसमें 19 चौके और 5 छक्के शामिल थे। भारत की ओर से सभी गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए हैं। अर्शदीप सिंह ने 8.1 ओवर में 68 रन दिए। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने भी 9 ओवर में 63 रन दिए। अपना पहला डेब्यू मैच खेल रहे उमरान मलिक ने दो सफलताएं हासिल जरूर की लेकिन 10 ओवर में 66 रन लुटाए। स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किए गए यूज़वेंद्र चहल भी 10 ओवर में 67 रन दिए और कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए। केन विलियमसन और टॉम लैथम के बीच 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप हुई। विलियमसन ने 98 गेंद में 94 रन बनाए। 

 

इसे भी पढ़ें: भारत ने सात विकट पर बनाए 306 रन, अय्यर, धवन और गिल ने जड़े अर्धशतक


इससे पहले श्रेयस अय्यर (80), कप्तान शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने तीन मैच की श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में शुक्रवार को यहां सात विकेट पर 306 रन बनाये। वाशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 37 रन की नाबाद आक्रामक पारी खेल टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। उन्होंने इस दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े। अय्यर ने 76 गेंद की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये तो वही धवन ने 77 गेंद में 13 चौके जड़े। उन्होंने गिल के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। गिल ने 65 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्का लगाया। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन (10 ओवर में 59 रन) और टिम साउदी (10 ओवर में 73 रन) ने तीन-तीन विकेट लिये।

प्रमुख खबरें

अमेरिका में स्कूल के पास हथियारबंद व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने छात्र को गोली मारी

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा