आतंक, नौकरियों और भ्रष्टाचार को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं भारतीय: सर्वे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 15, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय आतंकवाद, बेरोजगारी और वित्तीय तथा राजनीतिक भ्रष्टाचार को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं। इप्सॉस के ‘व्हॉट वरीज द वर्ल्ड ग्लोबल सर्वे’ में कहा गया है कि 73 भारतवासी इस बात को लेकर आशान्वित हैं उनका देश सही दिशा में जा रहा है। चिंताओं के बावजूद भारत के लोग निराश नहीं हैं। इस सर्वे में 28 में से 22 देशों के लोग मानते हैं कि उनका देश गलत दिशा में जा रहा है। दुनिया के 28 बाजारों में किए गए सर्वे में मुद्दे भिन्न-भिन्न हैं। दुनिया के लोगों की प्रमुख चिंता वित्तीय और राजनीतिक भ्रष्टाचार और गरीबी तथा सामाजिक असमानता जैसे मुद्दे शीर्ष पर है। उसके बाद बेरोजगारी, अपराध और हिंसा और स्वास्थ्य देखभाल का नंबर आता है। 

इसे भी पढ़ें: मायावती ने शाह के आंबेडकर वाले बयान को बताया मिथ्या और शरारतपूर्ण

सर्वे में कहा गया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत में आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है। भारतीय आतंकवाद को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं। इप्सॉस जन मामले, ग्राहक अनुभव और कॉरपोरेट प्रतिष्ठा के सर्विस लाइन लीडर परिजात चक्रवर्ती का कहना है कि इसके अलावा भारतीय रोजगार को लेकर भी खासे चिंतित हैं। यह एक मासिक आनलाइन सर्वे हैं जिसमें 28 देशों के 65 वर्ष की आयु तक के बालिग लोगों की राय ली गई। यह सर्वे भारत, चीन, फ्रांस, जर्मनी, सऊदी अरब और अमेरिका सहित अन्य देशों में किया गया। 

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: दोहरी दुविधा में फंसा गांधी परिवार? सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल और प्रियंका उत्तर प्रदेश से लड़ें चुनाव, सूत्रों ने दी जानकारी

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट

Jammu-Kashmir के रामबन में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 11 घायल