RR vs DC IPL 2024: राजस्थान और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत, ऐसी हो सकती हैं दोनों की प्लेइंग 11

By Kusum | Mar 28, 2024

आईपीएल 2024 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जयपुर में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की लीग के इस सीजन में शुरुआत बिल्कुल जुदा रही। राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर पहली जीत दर्ज की। वहीं दिल्ली को पंजाब के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। 


राजस्थान और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में दो विकेटकीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन के बीच जंग होगी और मुकाबले में इन दो खिलाड़ियों पर सबकी नजर होगी। दोनों ही अपनी-अपनी टीम कप्तान हैं। दिल्ली को पंत की अगुवाई में जीत पर फोकस करना होगा। 

 

हेड टू हेड आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अबतक आईपीएल में 36 मुकाबले हुए हैं। जिसमें से 21 में राजस्थान और 15 में दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की। पिछले सीजन में लगी स्टेज में दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला हुआ था, इसमें राजस्थान की जीत हुई थी। 


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराह, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान।


दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत, रिकी भुई, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, सुमित कुमार, मुकेश कुमार, खलील अहमद। 


प्रमुख खबरें

Shruti Haasan Shantanu Breakup | 4 साल तक डेटिंग के बाद अलग हो गए श्रुति हासन और शांतनु हजारिका, आखिर क्या है ब्रेकअप की वजह?

बिजली के खंभे से टकराकर वाहन पलटने से एक युवक की मौत, चार अन्य घायल

West Bengal: फिर चोटिल हुईं ममता बनर्जी, हेलिकॉप्टर में चढ़ते वक्त लड़खड़ाकर गिर गईं

DC vs MI IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11