'तत्काल प्रभाव से तुर्की छोड़ें', ईरान की धमकी के बाद इजराइल ने अपने नागरिकों से किया अनुरोध

By अनुराग गुप्ता | Jun 13, 2022

तेल अवीव। इजराइल ने सोमवार को तुर्की में रहने वाले अपने नागरिकों को तत्काल प्रभाव से देश छोड़कर घर लौटने का अनुरोध किया है। दरअसल, ईरान की धमकी के बाद इजराइल ने यह कदम उठाया। इजरायल के विदेश मंत्री येर लापिद ने कहा कि इजरायल के पास खुफिया जानकारी है कि ईरान तुर्की में इजराइली नागरिकों को निशाना बना सकता है। ऐसे में तत्काल प्रभाव से इजराइली अपने देश लौट आएं। 

इसे भी पढ़ें: ईरान में बड़ा हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन, 10 की मौत और 50 से ज्यादा घायल 

अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ईरान के हमले की धमकी के बाद इजराइल ने अपने नागरिकों से तत्काल प्रभाव से तुर्की छोड़ने का अनुरोध किया है।

ईरान और इजराइल के बीच लंबे समय से संघर्ष चल रहा है। इन दोनों देशों की आपसी दुश्मनी किसी से भी छुपी नहीं है। इसी बीच रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इजराइली लोग ईरान के निशाने पर हो सकते हैं। ऐसे में इजराइल के विदेश मंत्री ने तत्काल प्रभाव से अपने नागरिकों से स्वदेश लौटने का अनुरोध किया है। 

उन्होंने इजराइलियों से कहा कि यदि आप पहले से ही इस्तांबुल में हैं तो जल्द से जल्द इज़राइल लौट आएं... अगर आपने इस्तांबुल के लिए उड़ान की योजना बनाई है तो इसे रद्द कर दें। 

इसे भी पढ़ें: ईरान पर हमले के लिए इजरायल तैयार? न्यूक्लियर वेपन को लेकर पीएम नेफ्ताली बेनेट ने दी ये बड़ी धमकी  

कुछ वक्त पहले खबर थी कि इजराइल के 5 लोग ईरान के निशाने पर हैं। कहा जा रहा था कि ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड के अधिकारी की हत्या का बदला लेने वाली है। ऐसे में ईरान के पांचों व्यक्तियों की तस्वीरें भी सामने आई थीं। जिसमें ईरान ने वॉन्टेड लिखा था।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा