कर्नाटक विधान परिषद में गोहत्या निषेध विधेयक का समर्थन करेगी जनता दल (एस)

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 28, 2021

बेंगलुरु। जनता दल (एस) के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य बसवराज होराट्टी ने बृहस्पतिवार को कहा कि विधान परिषद में गोहत्या निषेध विधेयक पेश किये जाने पर उनकी पार्टी इसका समर्थन करेगी। इससे पहले जद (एस) ने विधेयक का विरोध किया था। पार्टी अध्यक्ष एच डी देवगौड़ा और उनके बेटे एच डी कुमारस्वामी ने कई बार कहा है कि वह गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक के विरोध में हैं।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बनाई जा रही है भगवान बुद्ध की 100 फुट ऊंची प्रतिमा

होराट्टी ने संवाददाताओं से कहा, “अब विधेयक का विरोध करने का कोई प्रश्न नहीं है।” उन्होंने कहा, “स्वाभाविक रूप से, जब भी सरकार बदलती है, परिषद में बहुमत का सवाल होता है। यदि महत्वपूर्ण विधेयक हैं तो वे पारित हो जाएंगे। जद (एस) और भाजपा के कुल 43 सदस्य हैं, इसलिए विधेयक का विरोध करने का कोई सवाल नहीं है। हम विधेयक का सौ प्रतिशत समर्थन करेंगे।”

इसे भी पढ़ें: श्रीकांत और सिंधु लगातार हार के बाद नॉकआउट से लगभग बाहर

होराट्टी के बयान से एक दिन पहले जद (एस) ने विधान परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के साथ हाथ मिलाया था। समझौते के तहत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा जद (एस) समर्थन करेगी और उपाध्यक्ष पद के लिए जद (एस) भाजपा को समर्थन देगी। अध्यक्ष पद के लिए जद (एस) की ओर से होराट्टी के प्रत्याशी होने की पूरी संभावना है और उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार एम के प्राणेश ने आज अपना नामांकन दाखिल किया।

प्रमुख खबरें

MI vs KKR Preview: खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई की कोलकाता से भिड़ंत, प्लेऑफ की राह मुश्किल

मुलायम के गढ़ में CM योगी का रोड शो, बुलडोजर पर खड़े होकर लोगों ने किया स्वागत, बोले- इस बार इतिहास रचेगा

Gyan Ganga: श्रीराम जी की कथा का रसपान करके हम जीवन में आने वाले कष्टों को कर सकते हैं दूर

China-US के बीच फिर से शुरू होगी पांडा डिप्लोमेसी, प्यारा सा दिखने वाला जानवर पिघलाएगा रिश्तों में जमी बर्फ