कोविड की नयी चिंताओं के बीच कर्नाटक सरकार ने कई उपायों की घोषणा की, बूस्टर खुराक की योजना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 28, 2021

बेंगलुरू| कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर पैदा हुयी चिंता और संक्रमण के लिहाज से कर्नाटक में नए क्षेत्रों के उभरने के बीच राज्य सरकार ने शनिवार को एहतियाती उपायों की घोषणा की और कहा कि उसने कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक देने के लिए केंद्र से अनुमति मांगी है।

सरकार द्वारा घोषित उपायों में हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच में तेजी, सीमाओं पर जांच बढ़ाना, शैक्षणिक संस्थानों को अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित करने के लिए कहना आदि शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: आंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

राज्य सरकार ने यह भी संकेत दिया कि आने वाले दिनों में कोविड मामलों और स्थिति के आधार पर कुछ कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को मौजूदा स्थिति और एहतियाती उपायों के संबंध में वरिष्ठ मंत्रियों, अधिकारियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और कोविड सलाहकार टीम के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की।

राजस्व मंत्री आर. अशोक ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, बूस्टर खुराक के संबंध में हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है। मंजूरी मिलने पर इसे प्राथमिकता के

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में सर्प मंदिर क्षतिग्रस्त, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

हमें एक सप्ताह में मंजूरी मिल सकती है। उन्होंने कहा कि केरल और महाराष्ट्र से राज्य में आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है।

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव: बृजभूषण सिंह का कटेगा टिकट! बेटे को मिल सकता है कैसरगंज सीट से चुनाव लड़ने का मौका

Breaking News: दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को उपराज्यपाल ने हटाया

Devendra Fadnavis ने एमवीए शासन के ‘घोटालों’ की सूची उजागर करने का वादा किया

Biden Administration कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार