#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 16 Feb 2019

By अर्चना द्विवेदी | Feb 16, 2019

पुलवामा हमले पर हुई सर्वदलीय बैठक, जो भी हो सरकार के समर्थन में सारा विपक्ष

पुलवामा हमले पर सरकार की सर्वदलीय बैठक हुई। ये बैठक संसद भवन की लाइब्रेरी में हुई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद समेत सभी विपक्षी नेताओं ने शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। वहीं सर्वदलीय बैठक खत्म होने के बाद आजाद ने संवाददाताओं से बातचीत की और कहा कि कांग्रेस समेत सारा विपक्ष सरकार के साथ खड़ा है और सरकार इस हमले का बदला जरूर लेगी।

राजनाथ सिंह के आवास पर अजित डोभाल समेत खुफिया एजेंसियों के साथ चल रही बैठक

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आधिकारियों की बैठक चल रही है। यह बैठक सर्वदलीय बैठक के बाद बुलाई गई है, जिसमें आतंकवादी हमले से जुड़े हुए सबूतों की समीक्षा की जा रही है साथ ही साथ पाकिस्तान पर किस तरह से राजनीतिक प्रेशर बनाया जाए इस पर राय ली जा रही है। इस बैठक में एनएसए चीफ अजीत डोभाल, गृह सचिव और खुफिया एजेंसियों के कई बड़े अधिकारी शामिल हैं।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत नहीं जाएगी बेकार: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को हमले के साजिशकर्ताओं को सजा देने की पूरी आजादी दे दी गई है। महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के पंधरवड़ा में कई परियोजनाओं की शुरूआत करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने एक जनसभा में कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का पर्याय बन गया है। 

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच के आदेश

अदालत ने सीबीआई को मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन शोषण मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दो वरिष्ठ पदाधिकारियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। पोक्सो की एक विशेष अदालत ने यहां एक आरोपी अश्विनी की ओर से दायर आवेदन पर शुक्रवार को यह आदेश दिया। अश्विनी पेशे से एक चिकित्सक है, जो कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार किए जाने से पहले बच्चियों को नशीली दवाएं देता था।

रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट ने दी राहत, 2 मार्च तक बढ़ी गिरफ्तारी पर रोक की अवधि

दिल्ली की एक अदालत ने धनशोधन के मामले में रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि शनिवार को दो मार्च तक बढ़ा दी। वाड्रा के खिलाफ यह मामला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दर्ज किया था। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा को यह राहत दी। ईडी ने अपने वकील नितेश राणा के जरिए अदालत को बताया कि मामले में वाड्रा से पूछताछ करने की जरूरत है और उनकी ओर से सहयोग नहीं किए जाने को आधार बनाकर अग्रिम जमानत याचिका का विरोध किया।

दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें यहाँ सुनें

प्रमुख खबरें

Anupamaa: बीजेपी में शामिल होने के बाद शो छोड़ देंगी रूपाली गांगुली? यहाँ जानें इस खबर में कितनी सच्चाई है

Haryana : BJP उम्मीदवार Naveen Jindal ने कुरूक्षेत्र सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

T20 World Cup 2024: IND vs PAK के बीच इस मैदान पर होगा टी20 वर्ल्ड कप मैच, जानें कैसी होगी पिच?

ICICI Bank के MD और CEO के पद छोड़ने की खबरें, बैंक ने किया अफवाह का खंडन