विशाखापट्टनम में LG पॉलिमर्स को पहले की तरह नहीं चलने दिया जाएगा: जगन रेड्डी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 18, 2020

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को संकेत दिया कि विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर संयंत्र में हाल में गैस लीक की घटना के बाद अब उसे वहां पहले की तरह कार्य करने की अनुमति नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि गैस के रिसाव के लिये जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों और कुछ पीड़ितों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात करते हुए कंपनी को विस्तार की अनुमति देने के लिये एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली पिछली सरकार को दोषी ठहराया। 

इसे भी पढ़ें: विशाखापट्टनम की स्थिति नियंत्रण में, फैक्टरी में हुआ था मामूली तकनीकी लीक 

उन्होंने कहा कि हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे। जो कोई भी घटना के लिये जिम्मेदार होगा, उनके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जायेगी। एक बार जब हमें केंद्र द्वारा गठित समिति सहित सभी समितियों से रिपोर्ट मिल जायेगी, हम कंपनी से जवाब मांगेंगे। विशेषज्ञों द्वारा जवाबों की जांच की जायेगी। सात मई को एलजी पॉलिमर के विशाखापट्टनम स्थित संयंत्र से स्टिरीन गैस का रिसाव होने से 12 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि विशाखापट्टनम के पास आरआर वेंकटपुरम में जहरीले रसायन की गैस लीक होने से कई सौ लोग बीमार हो गये थे। 

इसे भी पढ़ें: विशाखापत्तनम ने दिलाई भोपाल गैस त्रासदी की याद, इससे पहले भी भारत में हुई थी ऐसी तबाही 

जगन रेड्डी ने कहा कि समितियों द्वारा जो भी कार्रवाई की सिफारिश की जाती है, उनके ऊपर पारदर्शी तरीके से अमल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हम ऐसी स्थिति की अनुमति नहीं देंगे कि कंपनी भविष्य में उसी स्थान पर पहले की तरह समान गतिविधियां संचालित कर सके। यही कारण है कि उस कच्चे माल स्टिरीन को भी वापस भेज दिया गया है। इस बीच एलजी पॉलिमर ने सोमवार को अलग से एक बयान में कहा कि उसने संयंत्र तथा इसके पास टैंकों में रखी स्टिरीन गैस को वापस दक्षिण कोरिया भेज दिया है। कंपनी ने कहा कि अब संयंत्र में स्टिरीन गैस नहीं है। एलजी पॉलिमर्स के प्रबंध निदेशक जियोंग सुंकी ने कहा कि एलजी पॉलिमर्स के विशाखापट्टनम संयंत्र में अब स्टिरीन गैस का स्टाक नहीं बचा है।

इसे भी देखें : Visakhapatnam में LG Polymers के संयंत्र में गैस लीक से बहुत बड़ा हादसा

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा