मेघालय में 51 करोड़ रुपये से अधिक की शराब, मादक पदार्थ, नकदी जब्त की गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 09, 2023

मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफ आर खारकोंगोर ने बुधवार को कहा कि चुनाव अधिकारियों ने राज्य में 51 करोड़ रुपये से अधिक की शराब, मादक पदार्थ, नकदी और उपहार जब्त किए हैं। मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को चुनाव होने हैं। एफ आर खारकोंगोर ने पीटीआई-से कहा, ‘‘ चुनाव अधिकारियों ने पूरे मेघालय में कुल 51.27 करोड़ रुपये की शराब, मादक पदार्थ, नकदी और उपहार जब्त किए हैं।’’

उन्होंने कहा कि 18 जनवरी से मंगलवार (सात फरवरी) तक आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से राज्य और केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियों के उड़न दस्ते एवं स्थिर निगरानी टीमों द्वारा बरामदगी की गई थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के मुताबिक राज्य भर में कम से कम ऐसे 34 विधानसभा क्षेत्रों की पहचान की गयी है जो ‘व्यय की दृष्टि से संवेदनशील’ हैं और उड़न दस्ते इन विधानसभा क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

राज्य चुनाव कार्यालय ने पहले ही राज्य भर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 20 कंपनियों को तैनात कर दिया है। इस बीच, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक टीम ने पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में 55 हजार रुपये मूल्य के नकली नोट जब्त किए। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ की टीम ने मंगलवार की आधी रात में बांग्लादेश से आ रहे बदमाशों की संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया।

घुसपैठियों को चुनौती देने पर, वे बांग्लादेश की ओर भाग गए, लेकिन 500 रुपये के मूल्यवर्ग में 105 नकली नोटों से भरा एक बैग पीछे छोड़ गए। उन्होंने कहा कि नकली नोट बहुत निम्न श्रेणी के थे और इस बात का संदेह था कि वे स्थानीय रूप से बांग्लादेश में छपे थे। इस घटना के सिलसिले में उमकियांग पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

प्रमुख खबरें

Delhi में पुलिस के साथ संक्षिप्त गोलीबारी के बाद पकड़ा गया हत्या का आरोपी

नया भारत डोजियर नहीं भेजता, बल्कि उनके घर में घुसकर आंतकियों को डोज देता है, गुजरात में गरजे PM मोदी

Rajasthanके अलवर में District Excise Officer तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

मुसलमानों के वोटों की तिजारत कर रही है सपा, मौलाना शहाबुद्दीन बोले- जो भाजपा को हराएगा हम उसको देंगे वोट