NCP चीफ के मुरीद हुए महाराष्ट्र CM शिंदे, कहा- अक्सर करते हैं मुझे कॉल, पवार के योगदान को नहीं किया जा सकता नजरअंदाज

By अभिनय आकाश | Jan 21, 2023

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार की प्रशंसा की और राजनीतिक सीमाओं से ऊपर उठकर नीति-निर्माताओं का मार्गदर्शन करने में उनकी दरियादिली का हवाला दिया। शिंदे ने कहा कि कोई भी पवार के महत्व को नजरअंदाज नहीं कर सकता है।" शिंदे पुणे में वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट की 46 वीं वार्षिक आम सभा की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने स्वीकार किया कि वरिष्ठ नेता सीधे उन्हें उन मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए बुलाते हैं जो राज्य के हित में हैं।

इसे भी पढ़ें: Mumbai को PM Modi का तोहफा, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, बोले- अभूतपूर्व आत्मविश्वास से भरा हुआ है भार

 

शिंदे ने पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री के बारे में कहा कि हमें सहकारिता और कृषि क्षेत्र में उनके ज्ञान और अनुभव का लाभ उठाना होगा। उन्होंने कहा कि पवार राज्य के सहकारी आंदोलन में एक मार्गदर्शक शक्ति भी रहे हैं। पवार राज्य के सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं। शिंदे ने कहा कि उनके दिल में हमेशा राज्य की भलाई है। शिंदे ने कहा, 'सुझाव और सलाह देने के लिए वह अक्सर मुझे टेलीफोन करते हैं। शिंदे ने पवार की भरपूर प्रशंसा ऐसे वक्त में की है जब महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के नेता सत्तारूढ़ भाजपा पर अपनी पार्टियों को तोड़ने और नेताओं को दूर करने की कोशिश करने का आरोप लगा रही है। मंत्रिमंडल विस्तार में भी देरी को लेकर शिंदे खेमे में अशांति की चर्चा है। 

इसे भी पढ़ें: PM Modi के सामने बोले फडणवीस, 2.5 साल तक लोगों को पसंद नहीं करने वाली सरकार थी, लेकिन एकनाथ शिंदे ने साहस दिखाया...

अपने भाषण में शिंदे ने दावोस की अपनी यात्रा की आलोचना पर यह दावा करते हुए कटाक्ष किया कि राज्य उन समझौता ज्ञापनों से विभिन्न कोनों में निवेश देखेगा जिन पर उन्होंने हस्ताक्षर किए थे। विपक्षी दलों ने उनकी दावोस यात्रा की आलोचना करते हुए कहा कि इससे कुछ भी ठोस नहीं निकला।


प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा