मनु ने जूनियर में जीते दो गोल्ड, रवि-राही बने राष्ट्रीय चैम्पियन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 26, 2018

तिरूवनंतपुरम। हरियाणा की युवा निशानेबाज मनु भाकर ने रविवार को जूनियर पिस्टल में दो स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले जबकि रवि कुमार और राही सरनोबत क्रमश: पुरूष और महिला स्पर्धाओं में राष्ट्रीय चैम्पियन बने। सोलह वर्षीय मनु ने जूनियर बालिका पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत स्वर्ण, जूनियर टीम में एक और स्वर्ण तथा सीनियर टीम के साथ रजत पदक अपने नाम किया।

रवि यहां चल रही राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पयनिशप में पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल और राही महिला 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में राष्ट्रीय चैम्पियन बने। भारतीय वायु सेना का प्रतिनिधित्व कर रहे रवि ने फाइनल में 250.2 अंक से पहला स्थान हासिल किया जबकि सेना के संदीप सिंह ने 249.6 अंक से रजत और गुजरात के केवल प्रजापति ने कांस्य पदक जीता।

इसे भी पढ़ें: दीपा ने जिम्नास्टिक विश्व कप में वाल्ट में कांस्य पदक जीता

महाराष्ट्र की राही ने फाइनल में 36 और सीआरपीएफ की पुष्पांजलि राणा ने 30 के स्कोर से रजत पदक जीता। मनु ने 581 अंक से क्वालीफिकेशन में पहला स्थान प्राप्त किया जबकि राही 576 अंक से पांचवें स्थान पर रहीं, पर एशियाई खेलों की चैम्पियन अंत में मजबूत साबित हुईं। दोनों निशानेबाजों ने टीम स्पर्धाओं में अपनी टीम को स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की। वहीं 25 मीटर जूनियर बालिका पिस्टल स्पर्धा में मनु, तनु रावल और तेजस्विनी ने 1700 अंक से स्वर्ण पदक हासिल किया। महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर रहा।

प्रमुख खबरें

Siddharth के साथ अपने रिश्ते को रखा लाइमलाइट से दूर, फिर Aditi Rao Hydari अपनी सगाई को क्यों किया पब्लिक? Heeramandi स्टार ने बताई वजह

खूबसूरत सजावट, महलों वाले असाधारण झूमर... तापसी पन्नू और मैथियास बो की शादी का संगीत प्रोग्राम हुआ था बेहद खास | Watch Video

राजस्थान सरकार सुनिश्चित करे कि प्रदेश में कोई बाल विवाह नहीं हो : High Court

दिल्ली के स्कूलों में फर्जी बम का खतरा, दिल्ली सरकार ने सुरक्षा बनाए रखने के लिए जारी की एडवाइजरी