मुश्ताक अली ट्रॉफी : हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तमिलनाडु फाइनल में पहुंचा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 20, 2021

नयी दिल्ली। मध्यम तेज गेंदबाज पी सरवन कुमार के पांच विकेट की मदद से गत चैम्पियन तमिलनाडु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक ली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान विजय शंकर के फैसले को तमिलनाडु के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली हैदराबाद की टीम 18 . 3 ओवर में 90 रन पर आउट हो गई। तनय त्यागराजन ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिन्होंने 24 गेंद में 25 रन बनाये।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर पहुंचे सिद्धू ने इमरान खान को बताया बड़ा भाई, भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

सरवन ने शीर्ष क्रम को पवेलियन भेजकर हैदराबाद को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। विरोधी कप्तान तन्मय अग्रवाल एक और तिलक वर्मा आठ रन बनाकर आउट हो गए। सरवन ने 21 रन देकर पांच विकेट लिये जो तमिलनाडु के लिये दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। हैदराबाद ने 6 . 2 ओवर में पांच विकेट 30 रन पर गंवा दिये थे। रवि तेजा को एम मोहम्मद नेनौ रन पर आउट किया तब स्कोर 39 रन था। तनय और चामा मिलिंद (आठ) ने कुछ देर टिककर खेलते हुए हैदराबाद को 90 रन तक पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें: J&K के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

तमिलनाडु के लिये लेग स्पिनर एम अश्विन ने चार ओवर में 13 रन देकर दो और एम मोहम्मद ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिये। जवाब में तमिलनाडु ने तीसरे ही ओवर में एन जगदीशन (1) का विकेट गंवा दिया। इसी ओवर में सी हरि निशांत (14) भी रक्षण रेड्डी का शिकार हुए। इसके बाद बी साइ सुदर्शन (नाबाद 34) और कप्तान शंकर (43) ने तीसरे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया। तमिलनाडु का सामना अब कर्नाटक और विदर्भ के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा