करतारपुर पहुंचे सिद्धू ने इमरान खान को बताया बड़ा भाई, भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

करतारपुर पहुंचे सिद्धू ने इमरान खान को बताया बड़ा भाई, भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान और इमरान खान को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान की तारीफ करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें अपना बड़ा भाई बताया और साथ ही कहा कि पाकिस्तान में उन्हें बहुत प्यार मिलता है।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू आज करतारपुर पहुंचे जहां उन्होंने गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में मत्था टेका। करतारपुर में नवजोत सिंह सिद्धू का स्वागत भी किया गया। इस दौरान सिद्धू ने करतारपुर परियोजना प्रबंधन इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद लतीफ से भी बातचीत की। इसी दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान और इमरान खान को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान की तारीफ करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें अपना बड़ा भाई बताया और साथ ही कहा कि पाकिस्तान में उन्हें बहुत प्यार मिलता है।

 

भाजपा का पलटवार 

सिद्धू के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार भी कर दिया है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने सिद्धू का एक वीडियो जारी कर लिखा कि राहुल गांधी के चहेते नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना 'बड़ा भाई' कहते हैं। पिछली बार उन्होंने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था, उनकी जमकर तारीफ की थी। क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह पर सिद्धू को पाकिस्तान से प्यार करने वाला चुना? वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो नहीं सकता।

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू पहले भी पाकिस्तान और इमरान खान को लेकर दिए बयानों की वजह से चर्चा में आ चुके हैं। ऐसे में फिर एक बार उनका यह बयान सुर्खियों में आ सकता है। हाल में ही पाकिस्तान सरकार की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू की भी तारीफ की गई थी। इमरान खान सरकार ने करतारपुर साहिब का कॉरिडोर खोलने में सिद्धू की भूमिका की तारीफ की थी। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 2018 में पाकिस्तान गए थे। इस दौरान भी सिद्धू ने इमरान खान की जमकर तारीफ की थी। साथ ही साथ पाकिस्तान आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले भी लगाया था। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's Newsroom। चन्नी मंत्रिमंडल ने करतारपुर में टेका मत्था । यमुना सफाई का छह सूत्री प्लान तैयार

इससे पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक वीडियो साझा कर पाकिस्तान की अपनी यात्रा के दौरान गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दौरे को याद किया। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को एक जत्था करतारपुर गया जिसमें सिद्धू शामिल नहीं थे। सिद्धू ने एक घंटे से अधिक समय का वीडियो अपलोड किया, जिसमें इस्लामाबाद, लाहौर और करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब सहित पाकिस्तान के विभिन्न स्थानों की उनकी यात्रा की कई क्लिप शामिल हैं। ये वीडियो क्लिप अगस्त और दिसंबर 2018 के बीच की हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।