पठानकोट समेत कई भारतीय राज्यों के आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी, लोग हुए परेशान, देखें वीडियो

By रेनू तिवारी | Dec 04, 2021

पंजाब के पठानकोट में शुक्रवार को आसमान में रहस्यमयी रोशनी देखी गई, जिससे स्थानीय लोग स्तब्ध रह गए। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि रोशनी शाम करीब 6:50 बजे पांच मिनट तक देखी गई। वीडियो में कुछ रहस्यमयी रोशनी को एक सीधी रेखा में असमान में चमकते हुए देखा जा सकता है। विशेषज्ञ अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर पाए हैं कि ये रहस्यमयी रोशनी वास्तव में क्या हैं।


हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की रहस्यमयी चमकदार चमचमाती रोशनी आसमान में चमकती हुई देखी गई है। इस साल जून में, गुजरात के जूनागढ़, उपलेटा और सौराष्ट्र के आस-पास के क्षेत्रों में रात के आसमान में रहस्यमयी रोशनी टिमटिमाती हुई देखी गई थी, जिसके बाद अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं (यूएफओ) की अटकलें तेज हो गई थीं।


गुजरात काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (GUJCOST) के सलाहकार नरोत्तम साहू ने यूएफओ होने के अप्राकृतिक प्रकाश के सिद्धांत का खंडन करते हुए कहा कि ऐसा कुछ उपग्रह के कम पृथ्वी की कक्षा से गुजरने के कारण हो सकता है। राजकोट जिले के उपलेटा शहर में, लोगों ने एक तेज अवाज सुनी गयी थी, जिसके बाद एक रोशनी आसमान से गिरती हुई दिखाई। वो बिजली जैसी रोशनी जमीन पर गिरने से पहले ही धधक रही थीं।


प्रमुख खबरें

NEET: राजस्थान के एक परीक्षा केंद्र में गलत प्रश्नपत्र वितरित हुआ

Pakistan की सत्ता से दूर नहीं रह पाए जहरीले बिलावल भुट्टो, इशाक डार की जगह बनाए जा सकते हैं विदेश मंत्री

Uttar Pradesh: सपा जिलाध्यक्ष की कार से टक्कर लगने पर अधिवक्ता की मौत

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने खूब की मोदी की तारीफ, बोले- चाहता हूं कि वह फिर से पीएम बनें