भारत का पहला सर्टिफाइड फ्रॉड एग्जामिनर एक्जाम रिव्यू का आयोजन करेगा नेत्रिका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 13, 2019

दिल्ली। नेत्रिका कंसल्टिंग एंड इंवेस्टीगेशंस 24 से 27 सितंबर 2019 तक बेंगलुरु में भारत का पहला सर्टिफाइड फ्रॉड एग्जामिनर (सीएफई) एग्जाम रिव्यू पाठ्यक्रम आयोजित करेगा। यह चार दिवसीय पाठ्यक्रम इंस्ट्रक्टर की निगरानी में आयोजित होंगे जिसमें जांच-पड़ताल, कानून, वित्तीय लेनदेन और धोखाधड़ी की रोकथाम और पहचान जैसे विषय शामिल होंगे। भारत में नेत्रिका कंसल्टिंग एकमात्र ऐसा फर्म है जो सीएफई के लिए प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए एसोसिएशन ऑफ सर्टिफाइड फ्रॉड एग्जामिनर्स (एसीएफई) द्वारा अधिकृत है।

इसे भी पढ़ें: Toyota ने लॉन्‍च किया SUV Fortuner का लिमिटेड एडिशन, कीमत है 33.85 लाख

इस पाठ्यक्रम के तहत उम्मीदवारों को सीएफई परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए आवश्यक जानकारियां प्रदान की जाएगी। पाठ्यक्रम मॉडल के अनुसार, प्रति दिन एक विषय के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला जाएगा और प्रत्येक दिन के अंत में उस विशेष विषय के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। यदि उम्मीदवार सभी चार पेपरों में उत्तीर्ण होते हैं, तो उन्हें सीधे एसीएफई से सीएफई प्रमाणीकरण फॉर्म जारी किया जाएगा। हालांकि, उन उम्मीदवारों के लिए जो दुर्भाग्य से योग्य साबित नहीं होते हैं, उन्हें किसी अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किए बिना 90 दिनों की अवधि के भीतर उस विशेष पेपर के लिए ऑनलाइन परीक्षा देने की अनुमति होगी।

इसे भी पढ़ें: प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुई कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी

कॉरपोरेट धोखाधड़ी, गबन और दुराचार आदि से ब्रांड की छवि को काफी नुकसान होता है और निवेशकों का भरोसा टूटता है। आज वक्त का तकाजा है कि ऐसी घटनाओं की आरंभ में ही पहचान और उसकी रोकथाम की जाए। सीएफई क्रेडेंशियल विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है और इसे धोखाधड़ी की रोकथाम और पहचान में एक सिद्ध विशेषज्ञता के रूप में स्वीकार किया जाता है। प्रशिक्षण और प्रमाणन समय पर किया जाना चाहिए क्योंकि सफेदपोश अपराधों को रोका जाना जरूरी है। नामांकन और पूछताछ के लिए, कृपया 1800 121 300000 (टोल फ्री नंबर) या 9910020032/9599909921 पर कॉल करें।

इसे भी पढ़ें: ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं की पहचान में लगा है कार्यबल: सीतारमण

एसीएफई के बारे में :

एसीएफई का मुख्यालय ऑस्टिन, टेक्सास में है और यह धोखाधड़ी की रोकथाम के बारे में प्रषिक्षण एवं शिक्षा प्रदान करने वाला दुनिया का मुख्य संगठन है। एसीएफई के 85,000 से अधिक सदस्य हैं और यह पेशे में ईमानदारी और निष्पक्षता के प्रति जनता के विश्वास को कायम रखते हुए व्यापार संबंधी धोखाधड़ी को कम करने के लिए सक्रिय है।

 

एसीएफई के बारे में जानकारी के लिए, कृपया इस वेबसाइट पर जाएं :<https://www.acfe.com/about-the-acfe.aspx>

नेत्रिका कंसल्टिंग के बारे में :

नेत्रिका कंसल्टिंग एंड इंवेस्टिगेशंस जोखिमों को कम करने वाली और वफ़ादारी प्रबंधन की प्रमुख कंपनी है। इसका मुख्यालय दिल्ली एनसीआर में है और इसके क्षेत्रीय कार्यालय मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता और बैंगलोर में हैं और इसके अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय दुबई, सिंगापुर और श्रीलंका में हैं। नेत्रिका की व्यापक और एकीकृत व्यावसायिक सेवाओं की मदद से अनेक कंपनियां अपने जोखिमों को कम करती हैं और शेयरधारकों और हितधारकों दोनों के लिए मूल्य वृद्धि करती हैं।

इसे भी पढ़ें: मनोरंजन और रियल्टी-फोकस सहायक कंपनी स्मार्ट एंटरटेनमेंट ने प्रीति मल्होत्रा को बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया

विशेष विवरण के लिए इस नम्बर पर संपर्क करें : 1800121300000 बोर्ड-लाइन : 91 124 288- 3000 ईमेल : info@netrika.com <mailto:info@netrika.com> अधिक जानकारी के लिए www.netrika.com <http://www.netrika.com>

प्रमुख खबरें

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार

Summer Season: ग्रीन टी गर्मियों में आपके मूड और एनर्जी के लेवल को कैसे बढ़ाती है, इम्यूनिटी होगी स्ट्रांग