Toyota ने लॉन्‍च किया SUV Fortuner का लिमिटेड एडिशन, कीमत है 33.85 लाख

toyota-launches-limited-edition-of-suv-fortuner-price-is-33-85-lakhs
वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) फॉर्च्यूनर का सीमित संस्करण बृहस्पतिवार को बाजार में उतारा जिसकी शोरूम में कीमत 33.85 लाख रुपये है। कंपनी ने इस एसयूवी के भारतीय बाजार में उतरने का एक दशक हो जाने के उपलक्ष्य में यह संस्करण उतारा है।

नयी दिल्ली।  वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) फॉर्च्यूनर का सीमित संस्करण बृहस्पतिवार को बाजार में उतारा जिसकी शोरूम में कीमत 33.85 लाख रुपये है। कंपनी ने इस एसयूवी के भारतीय बाजार में उतरने का एक दशक हो जाने के उपलक्ष्य में यह संस्करण उतारा है। कपंनी ने एक बयान में कहा कि नया फॉर्च्यूनर टीआरडी ‘सेलीब्रेटरी एडिशन’को टोयोटा रेसिंग डेवलपमेंट ने डिजायन एवं तैयार किया है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

इसे भी पढ़ें: Jio ने Airtel, Voda, Idea को कमाई के मामले में पीछे छोड़ा

कंपनी के डिप्टी प्रबंध निदेशक एन. राजा ने इस बारे में कहा कि 2009 में पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से ही फॉर्च्यूनर का एसयूवी क्षेत्र में दबदबा रहा है। यह देशभर में लोगों की पसंदीदा एसयूवी बनकर उभरी है। राजा ने कहा, ‘‘औसत प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि को देखते हुए यह क्षेत्र कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है और टोयोटा के वाहनों में फॉर्च्यूनर को उपभोक्ताओं का प्यार मिला है।’’

इसे भी पढ़ें: जून में भी वोडाफोन आइडिया, एयरटेल के उपयोक्ताओं की संख्या में कमीः ट्राई

इस संस्करण में नया फ्रंट बंपर, रियर बंपर स्पॉयलर, डुअल टोन रूफ, स्पोर्टी ब्लैक एवं मरून लेदर सीट तथा चारकोल ब्लैक एलॉय व्हील्स समेत अन्य फीचर होंगे। इसमें 2.8 लीटर डीजल इंजन होगा। कंपनी ने कहा कि पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से फॉर्च्यूनर की करीब 1.60 लाख इकाइयां बेची जा चुकी हैं। एसयूवी श्रेणी में इसकी करीब 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़