Prabhasakshi Newsroom। गैस मास्क पहनकर हमलावर ने चलाईं गोलियां, पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर की जारी

By अनुराग गुप्ता | Apr 13, 2022

अमेरिका में हाई अलर्ट है क्योंकि बीते दिनों न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन पर अंधाधुंध गोलियां चलीं और धमाका हुआ। जिसमें 16 लोग जख्मी हुए है। सुरक्षा एजेंसियां इसे आतंकवादी हमला मान रही हैं लेकिन अभी तक इसे आतंकवादी हमला घोषित नहीं किया गया है। इसी बीच खबर है कि न्यूयॉर्क पुलिस को ब्रुकलिन में एक खाली यू-हॉल वैन मिली है, जिसकी नंबर प्लेट उस गाड़ी से मिलती है जिसकी मेट्रो स्टेशन पर हुई गोलीबारी के संबंध में तलाश की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: New York के ब्रुकलिन स्टेशन पर जबरदस्त फायरिंग, कई लोग घायल, विस्फोटक भी बरामद 

एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि पुलिस ने गोलीबारी स्थल से करीब 4 मील की दूरी पर स्थित पर एक सड़क को बंद कर दिया और बॉम्ब स्क्वाड के आने तक आसपास की जगहों को खाली कराया गया है। आपको बता दें कि शहर भर के अधिकारियों से कहा गया था कि अगर उन्हें कोई यू-हॉल वैन दिखे तो वे उसे रोकें और उसमें सवार सभी लोगों को फौरन हिरासत में ले लें।

दरअसल, पुलिस हमलावर और किराये की एक वैन की तलाश में शहर का चप्पा-चप्पा छान रही है। गोलीबारी होने पर यात्री इधर-उधर भागने लगे थे। एक यात्री प्लेटफॉर्म पर गिर गया था। प्रत्यक्षदर्शी सैम कैरकामो ने एक रेडियो स्टेशन को बताया कि आपात स्थिति होने पर मेट्रो स्टेशन का दरवाजा खुल गया। ट्रेन में धुआं भरा हुआ था। हर तरफ खून फैला हुआ था और लोगों की चीख-पुकार सुनाई दे रही थी।

गोलीबारी के बाद कई लोगों को गोली लगने, फेफड़ों में धुआं भरने और अन्य दिक्कतों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस आयुक्त कीचेंट सीवेल ने बताया कि हमले की जांच आतंकवादी वारदात के तौर पर नहीं की जा रही है, लेकिन उन्होंने किसी भी आशंका को खारिज नहीं किया। हमले के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है।

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन में एक नकाबपोश शख्स ने अचानक से गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। नकाबपोश ने गोलीबारी से पहले स्मॉग पाउडर का इस्तेमाल किया। जिसकी वजह से चारों तरफ धुआं फैल गया और फिर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नकाबपोश शख्स ने गैस मास्क पहना हुआ था। एक रिपोर्ट के मुताबिक नकाबपोश शख्स ने 33 राउंड गोलियां दागी थी। 

इसे भी पढ़ें: जब अमेरिका भागीदार बनने की हालत में नहीं था, तब भारत-रूस संबंध विकसित हुए : ब्लिंकन 

संदिग्ध हमलावर की हुई पहचान

पुलिस ने एक संदिग्ध की पहचान करते हुए उसकी तस्वीर जारी की है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध की पहचान फ्रैंक जेम्स के रूप में हुई है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि फ्रैंक जेम्स ही हमलावर है या नहीं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रमुख खबरें

PM Modi आरक्षण विरोधी हैं, वह आपका आरक्षण छीनना चाहते हैं : Rahul Gandhi

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी