भाजपा को डूबती नैया बताने वाले ओम प्रकाश राजभर की फिर बढ़ी पार्टी से नजदीकियां

By अजय कुमार | Aug 03, 2021

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर की एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से नजदीकियां बढ़ने लगी हैं। चर्चा है कि गत दिनों दिल्ली में केन्द्रीय गह मंत्री अमित शाह से राजभर की मुलाकात हुई थी इसके बाद आज उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की। जब स्वतंत्र देव और अमित शाह मिले उस समय भाजपा प्रदेश के उपाध्यक्ष दया शंकर सिंह भी वहां मौजूद थे। 

इसे भी पढ़ें: ओम प्रकाश राजभर ने महाराज सुहेलदेव का किया अपमान, समाज माफ नहीं करेगा: अनि‍ल राजभर 

हालांकि, ओम प्रकाश राजभर इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बता रहे हैं लेकिन माना जा रहा है कि स्वतंत्र देव से हुई मुलाकात के पीछे ओम प्रकाश का सियासी एजेंडा है। भाजपा द्वारा पिछड़ों व अति पिछड़ों को अपने पाले में खींचने की रणनीति के तहत ओम प्रकाश राजभर को फिर से अपने पाले में लाने की कोशिशें शुरू हुई है। भाजपा इस बार पिछड़ा वर्ग को अपने पाले में खींचने के लिए तमाम जतन कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: ओम प्रकाश राजभर का विवादित बयान, बोले- बीजेपी के बड़े हिन्दू नेताओं ने अपनी बेटी की शादी मुसलमानों से कराई 

राजभर से भाजपा नेताओं की मुलाकात है। गौरतलब है कि राजभर आजकल अपनी पार्टी का कई छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन करके ताकत बढ़ाने में लगे हैं। ओवैसी से भी राजभर की नजदीकियां बड़ रही हैं,जिससे चलते भाजपा को लगने लगा है कि राजभर चुनाव में जीत भले नहीं पाएं लेकिन भाजपा का खेल तो बिगाड़ ही सकते हैं।राजभर भाजपा के पुराने मित्र हैं, लेकिन इधर कुछ समय से दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं।

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री के ‘घोर’आचार संहिता उल्लंघन पर कार्रवाई नहीं कर रहा निर्वाचन आयोग : माकपा

Pakistan में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 14 लोगों की मौत

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल