अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानियों ने अली रजा आबिदी के हत्यारों पर कार्रवाई की मांग की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 28, 2018

वाशिंगटन। संसद के पूर्व सदस्य अली रजा आबिदी की हत्या से चिंतित आत्म निर्वासन में अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानी असंतुष्टों के एक समूह ने उनके हत्यारों को न्याय के दायरे में लाने की मांग की है। साउथ एशियन्स अगेंस्ट टेररिज्म एंड फॉर ह्यूमन राइट्स (एसएएटीएच) की संचालन समिति के सदस्यों ने गुरुवार को आबिदी की हत्या पर एक बयान में कहा, ‘‘हम पूर्व सांसद और एमक्यूएम के वरिष्ठ नेता सैयद अली रजा आबिदी की जघन्य हत्या से सकते में हैं और आतंकित हैं और इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।’’ आबिदी की कराची में उनके घर के बाहर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो बंदूकधारियों ने रविवार को हत्या कर दी थी। यह घटना उस वक्त हुई थी जब वह अपने कार्यालय से घर लौट रहे थे।

इसे भी पढ़ें- अमेरिका में तूफान से सैकड़ों उड़ानें रद्द, छुट्टियां मना रहे लोग परेशान

एसएएटीएच ने कहा, ‘‘यह हत्या पाकिस्तानी प्रतिष्ठान और कृत्रित रूप से चुनी गई इसकी असैन्य सरकार की ओर से कराची में शांति और सुरक्षा बहाल करने के झूठे दावों के बीच हुई है।’’ संगठन ने कहा, ‘‘हम हत्यारों को न्याय के दायरे में लाने की मांग करते हैं। सिर्फ इस खेल के प्यादों को ही नहीं बल्कि सरगनाओं को भी न्याय के दायरे में लाया जाए।’’

 

इसे भी पढ़ें- इज़राइल में चुनाव से पहले पूर्व सेना प्रमुख ने नए राजनीतिक दल का गठन किया

संगठन ने पाकिस्तान के भीतर नागरिक अधिकारों और असहमति की घटती गुंजाइश पर वाशिंगटन डीसी में हाल में एक सम्मेलन का भी आयोजन किया था। बयान पर हस्ताक्षर करने वालों में स्तंभकार गुल बुखारी और डॉ. मोहम्मद ताकी, निर्वासित पत्रकार तहा सिद्दीकी और अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी समेत संगठन की 28 सदस्यीय संचालन समिति के अन्य सदस्य शामिल हैं।

 

एक अलग बयान में वॉइस ऑफ कराची के अध्यक्ष नदीम नुसरत ने आबिदी की हत्या के लिये साफ तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को जिम्मेदार ठहराया। अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य थॉमस गैरेट ने भी एक ट्वीट करके आबिदी की हत्या की निंदा की।

 

प्रमुख खबरें

Tejashwi Yadav के नाम को लेकर Kangana Ranaut की फिसली जुबान

मुन्ना भाई सीरीज खत्म होनी चाहिए..., संजय दत्त स्टारर फिल्म की तीसरी किस्त पर अरशद वारसी ने तोड़ी चुप्पी

सेहत संबंधी कारणों से Sharad Pawar के सोमवार के कार्यक्रम रद्द: राकांपा (एसपी)

किसकी वजह से शहीद हुए, पहले कहां कोई शहीद होता था?, पुंछ में हुए आतंकी हमले पर यह क्या बोल गए तेजप्रताप