इजराइली सैनिकों की गोलीबारी में फलस्तीन के एक किशोर की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 21, 2022

यरूशलम। इजराइल के सैनिकों ने वेस्ट बैंक में फलस्तीन के एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय और स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। वहीं, इजराइल की सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। इजराइल के सैनिकों ने वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में पिछले कुछ माह से रात के वक्त छापे मारने शुरू किए हैं। फलस्तीन के स्वास्थ मंत्रालय ने मारे गए किशोर की शिनाख्त अमजद अल-फय्याद (17) के तौर पर की है। मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की गोलीबारी में एक अन्य किशोर घायल हुआ है और 18 वर्षीय उस किशोर की हालत गंभीर है।

इसे भी पढ़ें: 'जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती थोड़ी हिलती है', अधीर रंजन ने राजीव गांधी को याद करते हुए किया ट्वीट, बाद में किया डिलीट

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, इजराइली बलों के आने के बाद जेनिन में शरणार्थी शिविर के बाहर झपड़ें शुरू हो गईं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अल फय्याद को गोली क्यों मारी गई।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर? उत्तर कोरिया में 2,20,000 और लोगों में बुखार के लक्षण

इजराइल का कहना है कि वह वांछित आतंकवादियों और इजराइल पर हाल-फिलहाल में हुए घातक हमलों के साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए ‘‘आतंकवाद रोधी अभियान’’ चला रहा है। गौरतलब है कि 11 मई को अल जजीरा के लिए काम करने वाली फलस्तीन की वरिष्ठ पत्रकार जेनिन में इजराइली सेना की कार्रवाई की रिपोर्टिंग के दौरान मारी गई थी।

प्रमुख खबरें

Surya Tilak: मध्य प्रदेश के इस मंदिर में रोजाना होता है श्रीराम का सूर्य तिलक, सदियों से चली आ रही ये परंपरा

Kanguva Box Office Prediction | बाहुबली, पुष्पा और केजीएफ जैसी बड़ी फिल्मों को मात देगी एक्शन मूवी कांगुवा? हॉलीवुड के विजुअल एक्सपीरियंस का मिलेगा अनुभव

चरणजीत सिंह चन्नी ने स्टंटबाजी वाले बयान पर दी सफाई, कहा- सशस्त्र बलों के जवानों पर हमें गर्व है

राहुल गांधी राय बरेली और अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव हारेंगे : Keshav Prasad Maurya