महादेव की नगरी से पीएम मोदी ने कहा, हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 30, 2020

वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा "कोरोना काल ने भले ही बहुत कुछ बदल दिया है लेकिन काशी की ये ऊर्जा, काशी की ये भक्ति, ये शक्ति उसको थोड़े कोई बदल सकता है"। 

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने की दिल्लीवासियों से अपील, आंदोलन कर रहे किसानों की करें सेवा

पीएम मोदी ने आगे कहा "100 साल से भी पहले माता अन्नपूर्णा की जो मूर्ति काशी से चोरी हो गई थी, वो अब फिर वापस आ रही है। हमारे देवी-देवताओं की ये प्राचीन मूर्तियाँ, हमारी आस्था के प्रतीक के साथ-साथ हमारी अमूल्य विरासत भी है"। मोदी ने कहा "हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर! जबकि कुछ लोगों के लिए विरासत का मतलब होता है, अपना परिवार और अपने परिवार का नाम। हमारे लिए विरासत का मतलब है हमारी संस्कृति, हमारी आस्था, हमारे मूल्य! उनके लिए विरासत का मतलब है अपनी प्रतिमाएं, अपने परिवार की तस्वीरें"। 

इसे भी पढ़ें: राजग की घटक आरएलपी ने सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की

पीएम ने कहा, काशी के लिए जब विकास के काम शुरू हुये थे, विरोध करने वालों ने सिर्फ विरोध के लिए विरोध तब भी किया था।जब काशी ने तय किया था कि बाबा के दरबार तक विश्वनाथ कॉरिडॉर बनेगा, विरोध करने वालों ने तब इसे लेकर भी काफी कुछ कहा था। 

प्रमुख खबरें

BSP की लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं आ रही: अखिलेश यादव

Paris Olympics 2024: अंतिम ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में अमन सहरावत से बड़ी उम्मीदें

Photos | मिस्र की सुपरमॉडल ने कराया था धार्मिक पिरामिड के सामने अश्लील फोटोशूट, दुनियाभर में तस्वीरें हो गयी रातों रात वायरल, गिरफ्तार

भारत में खतरे में है मुसलमान, फारूक अब्दुल्ला का बड़ा आरोप, नफरत से देश मजबूत नहीं होगा