मानहानि मामले में सूरत की कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, बोले- मैं निर्दोष हूं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 10, 2019

सूरत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में बृहस्पतिवार को यहां मजिस्ट्रेट अदालत में पेश हुए और उन्होंने कहा कि आपराधिक मानहानि के इस मामले में वह दोषी नहीं हैं। यह मामला राहुल की कथित टिप्पणी ‘सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है’ से जुड़ा है। सूरत पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने गांधी के खिलाफ यह मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में गांधी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बी एच कपाड़िया की अदालत में पेश हुए। अदालत ने गांधी से पूछा कि क्या वह इन आरोपों को स्वीकार करते हैं तो उन्होंने कहा कि वह निर्दोष हैं। गांधी की दलील दर्ज किए जाने के बाद उनके वकीलों ने अगली सुनवाई में उनके निजी तौर पर उपस्थित रहने से स्थायी छूट मांगने वाला एक आवेदन दिया।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा की चुनावी जंग में 14 अक्टूबर को प्रचार के लिए उतरेंगे राहुल

याचिकाकर्ता के वकीलों ने व्यक्तिगत पेशी से छूट देने का विरोध किया तो अदालत ने कहा कि इस आवेदन पर वह 10 दिसंबर को फैसला करेगी। अदालत ने कहा कि उस तारीख पर सुनवाई में गांधी को उपस्थित होने की कोई आवश्यकता नहीं है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा कि आज मैं सूरत में मानहानि के एक मामले में अदालत में पेश होने आया हूं। मेरे राजनीतिक विरोधियों ने मुझे चुप कराने के लिए मेरे खिलाफ मामला दायर किया है। मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्थन के लिए आभारी हूं जिन्होंने यहां मौजूद होकर मेरे साथ एकजुटता दिखाई। भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने अपनी शिकायत में कहा था कि कांग्रेस नेता ने इस वर्ष लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय की मानहानि की है।

यह वाद विचारार्थ स्वीकार करते हुए अदालत ने कहा था कि वयनाड से सांसद के खिलाफ प्रथमदृष्ट्या आपराधिक मानहानि का मामला बनता है। कर्नाटक में 13 अप्रैल को कोलार में अपनी एक रैली के दौरान राहुल ने कथित तौर पर कहा था, ‘‘नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी... आखिर इन सभी का उपनाम मोदी क्यों है? सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है ?’’ शिकायत में पूर्णेश मोदी ने कहा था कि कांग्रेस नेता ने अपनी इस टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय की मानहानि की है। कांग्रेस नेता अहमदाबाद में शुक्रवार को इसी तरह के एक और मामले में अदालत में पेश होने वाले हैं। यह मामला आरएसएस, भाजपा कार्यकर्ताओं ने दायर की है। हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले विदेश जाने के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहे गांधी दोनों राज्य में रैलियां भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें: सभी चोर मोदी वाले बयान पर सूरत सेशंन कोर्ट में पेश हुए राहुल, 10 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

राहुल महाराष्ट्र में 13 अक्टूबर को और हरियाणा में 14 अक्टूबर को चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा ने उन्हें विदेश दौरे को लेकर निशाना बनाया है। कांग्रेस ने यह खुलासा नहीं किया कि राहुल कहां गए थे लेकिन उनके दौरे का बचाव करते हुए कहा कि सार्वजनिक और निजी जिंदगी में अंतर है और राजनीति में निजी जीवन का सम्मान किया जाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत