राजस्थान विधानसभा का सत्र शनिवार से, कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक लाएगी सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2020

जयपुर। राजस्थान विधानसभा का सत्र शनिवार से फिर शुरू होगा। राज्य सरकार इस दौरान केंद्र द्वारा हाल ही में पारित कृषि संबंधी कानूनों के खिलाफ संशोधन विधेयक पेश करेगी। राजस्थान विधानसभा सचिवालय के अनुसार पन्‍द्रहवी राजस्‍थान विधानसभा के पंचम सत्र की बैठक पुन: 31 अक्‍टूबर की सुबह 11.00 बजे से होगी। वहीं विधानसभा अध्‍यक्ष सी.पी. जोशी ने शुक्रवार को विधानसभा भवन और सदन की व्‍यवस्‍थाओं का अवलोकन किया। जोशी ने अधिकारियों को निर्देश भी दिये। अधिकारियों के अनुसार जोशी ने सदन में की जाने वाली आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया। 

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट बोले- बदलाव चाहती है उत्तर प्रदेश की जनता

विधानसभा भवन व सदन में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों को ध्‍यान में रखते हुए पुख्‍ता व्‍यवस्‍थाऐं की गई हैं। इस बैठक के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार जोशी ने विधानसभा की यह बैठक राज्य सरकार द्वारा अति आवश्यक शासकीय विधाई कार्य संपादित किए जाने हेतु की गई अनुशंसा पर बुलाई है। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ट्वीट कर कह चुके हैं कि कांग्रेस सरकार इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित कृषि संबंधी कानूनों को राज्य में निष्प्रभावी  करने के लिए संशोधन विधेयक लाएगी।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut