उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल पहुंचा चीन, अमेरिका के साथ बढ़ाएंगे संपर्क

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 14, 2018

बीजिंग। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच अगले महीने होने वाली ऐतिहासिक शिखर बैठक से पहले दोनों सहयोगी देशों के बीच राजनयिक संपर्क को बढ़ाने के उद्देश्य से उत्तर कोरिया का एक प्रतिनिधिमंडल आज बीजिंग पहुंचा। जापान के मीडिया ने यह जानकारी दी। जापान के प्रसारणकर्ता एनएचके ने चीन की राजधानी में हवाईअड्डे के वीआईपी इलाके से निकलते हुए अधिकारियों की तस्वीरें जारी की।

बाद में एनएचके ने बताया कि समूह दियाओयुताई सरकारी अतिथि गृह पहुंचा। हालांकि आगंतुकों की पहचान को लेकर अनभिज्ञता जताई। रिपोर्ट से एक हफ्ते पहले किम दो महीने से भी कम समय में दूसरी बार चीन पहुंचे थे जहां उन्होंने राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की थी। पिछले वर्ष प्योंगयांग के परमाणु और मिसाइल परीक्षणों से नाराज बीजिंग ने उत्तर कोरिया पर अमेरिका के प्रतिबंधों का समर्थन किया था जिसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध बहुत खराब हो गए थे।

लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन के साथ ऐतिहासिक सम्मेलन और 12 जून को सिंगापुर में ट्रंप के साथ आगामी मुलाकात की पृष्ठभूमि में बीजिंग अलग-थलग नहीं दिखना चाहता। इधर, किम भी चीन के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं।

 

प्रमुख खबरें

वीडियों देखें- Karan Johar, Sidharth Malhotra और Ranbir Kapoor सहित इन सितारों ने फैंस से किया लोकसभा चुनाव में मतदान करने का आग्रह

सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने के मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

बिहार की पांच लोकसभा सीट पर अपराह्न एक बजे तक 36.69 प्रतिशत मतदान

NEET में भाई की जगह परीक्षा देने आया MBBS छात्र, दोनों गिरफ्तार