सोनिया जी और गांधी परिवार पर अंगुली उठाने वाले शिवराज जी अपनी तरफ तो देखो- जीतू पटवारी

By दिनेश शुक्ल | Aug 24, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने गांधी परिवार और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने वाले बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। पूर्व मंत्री ने कहा कि शिवराज जी आपने कई आरोप प्रत्यारोप गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी पर लगाए है यह आपका राजनीतिक अधिकार हो सकता है पर चार बार के मुख्यमंत्री का कैसा वक्तव्य हो, कैसा व्यवहार हो, कैसी सोच हो, कैसी कार्यशैली हो मध्य प्रदेश के एक नागरिक होने के नाते मेरे मन में एक सवाल आया कि क्या विश्व में कोई एक ऐसा उदाहण है जिसने प्रधानमंत्री का पद ठुकरा दिया हो। उसके उल्टे देश के प्रधानमंत्री ने जब आपकी पार्टी की नींव रखने वाले लालकृष्ण आडवाणी को पार्टी का नेता बनना था तब क्या गत की थी। याद है न! आप तो आडवाणी जी के साथ थे। लेकिन समय रहते आपने उनका साथ छोड़ दिया जबकि आप तो उन्हें अपना गुरू और पितातुल्य कहते थे। लेकिन आपने वहाँ अपने राजनीतिक कैरेक्टर के हिसाब से परिचय दिया।

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि आपने कांग्रेस और गांधी परिवार की बात करते हुए केसरी जी का उदाहण दिया लेकिन आपने अपनी पार्टी के नेता अडवाणी जी, मुरली मनोहर जी, यशवंत सिन्हा जी, स्वर्गीय जशवंत सिंह जी की बात आपने क्यों नहीं की? आपकी पार्टी में इन नेताओं की क्या गत हुई है यह सर्वविदित है।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को गद्दार कहने वालों को दिया करारा जवाब

जीतू पटवारी ने कहा आप बार-बार कमलनाथ जी पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हो, आप पहले मुख्यमंत्री हो जिसने किसानों के बच्चों पर गोलियां चलवाई, आप पहले मुख्यमंत्री हो जिसने व्यापम का कलंक मध्य प्रदेश के माथे पर लगा दिया। आपने लोकतंत्र की हत्या की आप कहते थे कि चिमटे से भी नहीं छुऊंगा मैं ऐसी सत्ता को जिसमें बहुमत न आए और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मिलकर लोकतंत्र की हत्या कर पीठ में छुरा घोंप दिया। आप किस मुँह से बात करते है शिवराज जी। आप देश ही नहीं पूरे विश्व में किसी प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री हो जो कोविड से ग्रसित हुआ और पूरी कैबिनेट को ग्रसित किया, अपने विधायकों को संक्रमित किया और अब जनता को भी करने में लगे हो। ग्वालियर-चंबल में आप रोज जनता से कहते हो कि लॉकडाउन का पालन करो।जनता के लिए कुछ और नियम हैं और आपके लिए सरकार के लिए कुछ और है आप रोज सभाएं कर रहे है।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के सीहोर में नदी में डूबने से तीन लड़कियों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज जी आप आत्म मंथन करो। आपका जो चरित्र दिखता है वह अच्छा नहीं है। चार बार के मुख्यमंत्री हो आरोप प्रत्यारोप लगाने से पहले तीन अंगुलियां आपके ओर होती है यह ध्यान दीजिए। जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जीतेगी हारेगी पर देश की सेवा करेगी। हार और जीत से बड़ा हमारे सिद्धांत है, हमारी नैतिकता और हमारी विचारधारा है और हमारे लिए देश है। देश के लिए हम हर वह काम करेंगे जिससे देश समृद्ध बने। आपसे हमें शिक्षा लेने की जरूरत नहीं है। जीतू पटवारी ने कहा कि मुझे दुःख होता है कि मेरे प्रदेश का मुख्यमंत्री इतनी स्तरहीन बातें करता है।

प्रमुख खबरें

Amethi-Raebareli: गांधी परिवार के गढ़ को बचाने में कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, इन दो दिग्गजों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Pakistan ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है, फारूक अब्दुल्ला की चेतावनी- भारत ने PoK पर नजर डाली तो एटम बम गिरेगा

Bihar: चुनाव के बीच अनंत सिंह को मिल गई 15 दिनों की पैरोल, ललन सिंह के लिए किया प्रचार, तेजस्वी का JDU पर वार

भारत और घाना के बीच हुई सहमति, अब दोनों देश कर सकेंगे यूपीआई ट्रांसफर