मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को गद्दार कहने वालों को दिया करारा जवाब

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को गद्दार कहने वालों को दिया करारा जवाब

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जो व्यक्ति सोनिया जी और राहुल जी के तलवे चाटे, केवल वही बना रह सकता है, वही वफादार कहलाता है। जो जनता के हित के लिए लड़े, उसे ग़द्दार घोषित कर दिया जाता है। कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर गांधी परिवार का कब्ज़ा है और प्रदेश स्तर पर नाथ परिवार का कब्ज़ा है। इनके चरणों में गिरे रहो तो काम चलेगा नहीं तो सभी अनाथ हैं।

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में भाजपा के सदस्यता ग्रहण समारोह में दूसरे दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को गद्दार कहने वालों पर जमकर निशाना साधा। उन्होनें इसको लेकर ट्वीट भी किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनसेवा के लिए कांग्रेस के खिलाफ आवाज उठाना देश से ‘गद्दारी’ नहीं है कमलनाथ जी, मोतीलाल नेहरू, सुभाषचंद्र बोस, इंदिरा गांधी, शरद पवार, अर्जुन सिंह, शीला दीक्षित, प्रणब मुखर्जी और अनेकों सम्मानित नेताओं ने कांग्रेस छोड़ी, क्या उन सभी को आप गद्दार मानते हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं में सच सुनने का साहस नहीं रह गया है। जो चापलूसी करे, उनके लिए वही वफादार और जो सच्ची बात कहे, वह गद्दार हो जाता है। एक सामान्य कार्यकर्ता को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और विधायक बनाने वाली पार्टी कोई है, तो वह भारतीय जनता पार्टी है। कांग्रेस में तो सभी पद एक ही परिवार के लिए आरक्षित हैं। 

इसे भी पढ़ें: सिंधिया के समर्थन में सदस्यता ग्रहण समारोह में पहुँचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस ने कहा सिंधिया जी सड़क पर कब उतरने वाले है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भाजपा में तीन साल में अध्यक्ष बदल जाता है। हमारी पार्टी में कितने प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष बन चुके हैं ये सब जानते हैं। लेकिन, कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ, युवाओं का नेता नकुल नाथ और बाकि कांग्रेस हो गई अनाथ। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में नेहरू जी अध्यक्ष, उसके बाद इंदिरा जी अध्यक्ष, उसके बाद राजीव जी अध्यक्ष, उसके बाद सोनिया जी अध्यक्ष, उसके बाद राहुल जी, राहुल ने छोड़ी तो फिर सोनिया जी अध्यक्ष। अहमद की टोपी मोहम्मद के सिर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सिर। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जो व्यक्ति सोनिया जी और राहुल जी के तलवे चाटे, केवल वही बना रह सकता है, वही वफादार कहलाता है। जो जनता के हित के लिए लड़े, उसे ग़द्दार घोषित कर दिया जाता है। कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर गांधी परिवार का कब्ज़ा है और प्रदेश स्तर पर नाथ परिवार का कब्ज़ा है। इनके चरणों में गिरे रहो तो काम चलेगा नहीं तो सभी अनाथ हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।