मारुति सुजुकी लागत घटाने और मार्जिन को सुधारने के लिए उठा रही है कदम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 28, 2019

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) लागत घटाने और अपने मार्जिन को सुधारने के लिए चालू वित्त वर्ष के दौरान कई कदम उठा रही है। इन कदमों में स्थानीयकरण को बढ़ाना और उत्पादकता वृद्धि शामिल हैं। एमएसआई के मुख्य वित्त अधिकारी अजय सेठ ने कहा कि हम लागत कटौती के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं। कंपनी के रूप में हम इसको लेकर प्रतिबद्ध हैं और इसमें सुधार करना चाहते हैं। 

इसे भी पढ़ें: मारुति सुजुकी के आने वाले समय में वाहनों की बिक्री बढ़ने पर संदेह

उन्होंने कहा कि कंपनी विदेशी विनिमय दर जैसे बाहरी कारकों की चिंता किए बिना आंतरिक रूप से इसपर काम करती रहेगी। सेठ ने कहा कि बाहरी कारक रहेंगे लेकिन हमारी नियंत्रण में जो भी चीज है, हम लागत घटाने और उत्पादकता बढ़ाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। सेठ ने कहा कि स्थानीयकरण में वृद्धि इस पहल का महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने कहा, ‘‘स्थानीयकरण बड़ा अभियान है। जहां भी हमें विदेशी विनिमय दर की वजह से झटका लगेगा, हम स्थानीयकरण का बड़ा लक्ष्य लेकर चलेंगे। 

प्रमुख खबरें

Hardeep Nijjar killing: 3 गिरफ्तार भारतीय अदालत में हुए पेश, कनाडा ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया

Rajasthan Highway Accident | सड़कों पर ट्रकों की दादागिरी! राजस्थान हाईवे पर गलत यू-टर्न ले रहे ट्रक में घुसी कार, 6 लोगों की मौके पर ही मौत

बेटा हुआ था शहीद, पिता ने जनजातीय छात्रों को सुनाई वीरता गाथा

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!