चिंता का विषय बनी हुई है म्यांमार की स्थिति, विदेश मंत्रालय ने कहा- सभी भारतीय नागरिकों को वहां से हटने के लिए कहा गया

By अभिनय आकाश | Mar 15, 2024

म्यांमार के रखाइन राज्य में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने सभी भारतीयों को वहां से हटने और चले जाने को कहा है। हमने रखाइन राज्य के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी, वहां हालात बेहद नाजुक हैं, सुरक्षा स्थिति खराब हो गई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि हमने सभी भारतीय नागरिकों से जगह को खाली करने और वहां से चले जाने के लिए कहा है और हमने अपने नागरिकों से भी कहा है जो वहां हैं या कहीं और से हैं, वे उस हिस्से की यात्रा न करें।

इसे भी पढ़ें: बेहिसाबी नकदी रखने के आरोप में म्यांमा के तीन नागरिक समेत सात लोग गिरफ्तार

सुरक्षा स्थिति में गिरावट के कारण म्यांमार में स्थिति चिंता का विषय बनी हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि वहां काफी लड़ाई हो रही है, जिससे यह रेखांकित होता है कि रखाइन राज्य में सुरक्षा स्थिति बिल्कुल भी अनुकूल नहीं है। यह कहते हुए कि भारत म्यांमार में शांति और स्थिरता चाहता है। जायसवाल ने कहा कि वहां बहुत लड़ाई हो रही है, और सुरक्षा स्थिति अनुकूल नहीं है, लेकिन हम सभी पक्षों से आह्वान करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: India-Myanmar बॉर्डर पर अवैध घुसपैठ रोकने के लिए मोदी सरकार क्या उठाने जा रही है बड़ा कदम, मणिपुर में BSF की होगी तैनाती?

उन्होंने आगे कहा कि हम देश में शांति और स्थिरता चाहते हैं, हम देश में रचनात्मक बातचीत चाहते हैं, और हम चाहते हैं कि बातचीत और रचनात्मक जुड़ाव के माध्यम से समावेशी संघीय लोकतंत्र स्थापित हो। फरवरी में भारत ने भारतीय नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उन्हें बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच म्यांमार के राखीन राज्य की यात्रा न करने की सलाह दी गई। 

प्रमुख खबरें

अनन्या पांडे से ब्रेकअप के बाद आदित्य रॉय कपूर और सारा अली खान साथ में पार्टी करते दिखे

अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं उद्धव ठाकरे, दिल्ली के निर्देशों पर बोलने वाले 2 बंदर वाले कमेंट पर आया फडणवीस का पलटवार

वह T20 World Cup मेडल का हकदार है... युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे

Ayurvedic Remedies । आपकी रसोई में मौजूद हैं Migraine को ठीक करने वाली चीजें, आज ही शुरू कर दें इनका सेवन, जल्द मिलेगी राहत