ट्रम्प की कंपनी बिजनेस फ्रॉड की गुनहगार? मुकदमे को खारिज करने का पूर्व राष्ट्रपति के अनुरोध का क्या होगा

By अभिनय आकाश | Jun 07, 2023

डोनाल्ड ट्रंप को अरबों कमाकर देने वाली उनकी खानदानी रिएल एस्टेट कंपनी द ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन को टैक्स फ्रॉड समेत कई अपराधों का दोषी पाया गया था। न्यूयॉर्क की एक अपील अदालत ने संकेत दिया कि राज्य के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के नागरिक मुकदमे को खारिज करने के डोनाल्ड ट्रम्प के अनुरोध को स्वीकार करने की संभावना नहीं है। बता दें कि उनके परिवार के व्यवसाय और उनके तीन बच्चों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के पास है एलियन का क्रॉफ्ट, पूर्व खुफिया अधिकारी का चौंकाने वाला दावा

मैनहटन में अपीलीय विभाग जेम्स पर मुकदमा करने की अनुमति देने वाले जनवरी के निचली अदालत के फैसले के खिलाफ ट्रम्प की अपील पर विचार कर रहा था। जेम्स ने ट्रम्प पर 2011 से 2021 तक ट्रम्प संगठन में संपत्ति मूल्यों के साथ-साथ अपने स्वयं के निवल मूल्य के बारे में उधारदाताओं और बीमाकर्ताओं से झूठ बोलने का आरोप लगाया। वह कम से कम $250 मिलियन के हर्जाने की मांग कर रही है और ट्रम्प को न्यूयॉर्क में व्यवसाय चलाने से रोकने के लिए। ट्रंप के बच्चे डोनाल्ड जूनियर, एरिक और इवांका भी मामले में प्रतिवादी हैं। 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने Rear-View Mirror के जरिये PM Modi पर किया हमला, VP Jagdeep Dhankhar ने दिखाया आईना

ट्रम्प के एक वकील क्रिस्टोफर कीस ने पांच-न्यायाधीशों के अपीलीय अदालत पैनल को बताया कि जेम्स ने बहुत देर से मुकदमा दायर किया और पुलिस के पास लेन-देन की एक विस्तृत श्रृंखला का अभाव था, जो कि पार्टियों को वैध लगा।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar