Trump का हनी-मनी कांड, क्या है पोर्न स्टार से जुड़ा मामला, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

By अभिनय आकाश | Mar 21, 2023

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जाहिर की है। सोशल मीडिया पोस्ट में ट्रंप ने लिखा है कि वो मंगलवार को गिरफ्तार हो सकते हैं। इसके साथ ही पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से अपने समर्थकों से प्रदर्शन करने की अपील भी की है। पहली बार किसी अमेरिकी राष्ट्रपति पर पोर्न एक्ट्रेस से अफेयर और करोड़ों के गिफ्ट के पैसों को हड़पने का इल्जाम लगा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 24 घंटे में ट्रंप की गिरफ्तारी हो सकती है। जो शख्स कभी अमेरिका की सबसे ताकतवर कुर्सी पर काबिज रहा है। जो शख्स पांच सालों तक अंतरराष्ट्रीय राजनीति की धुरी रहा हो। आज वही किरदार संगीन आरोपों के साए में है। 

इसे भी पढ़ें: Women को भुगतान करने से जुड़े एक मामले में ट्रंप ने गिरफ्तारी की आशंका जतायी, प्रदर्शन का आह्वान किया

क्या है पूरा मामला 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर 2016 के राष्ट्रपति अभियान के दौरान पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को कथित रूप से छुपाए गए पैसे के भुगतान को कवर करने के लिए कानून के तहत आरोप लगाया जा सकता है। सोमवार देर रात या बुधवार को ग्रैंड ज्यूरी द्वारा ट्रंप पर अभियोग लगाए जाने की उम्मीद है। ट्रंप ने 18 मार्च को अपने समर्थकों से विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया था और दावा किया था कि उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किए जाने की "उम्मीद" है। 

ट्रंप पर क्या हैं आरोप

साल 2017 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि साल 2006 में डोनाल्ड ट्रंप और उनके बीच अफेयर था। इस बात की भनक ट्रंप की टीम को लग गई थी। उनके वकील माइकल कोहेन ने स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए 1 लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। डेनियल्स को पैसे का भुगतान करना अवैध नहीं था, बल्कि ये जिस माध्यम से किया गया था वो अवैध था। ट्रंप के वकील ने गुपचुप तरीके से ये डेनियल्स को दी थी।  

इसे भी पढ़ें: Russia-Ukraine: 382 दिन से चल रहे युद्ध से दुनिया यूं ही है परेशान! ट्रंप के पास है समाधान, इस डील के जरिए 24 घंटे में करा देंगे सब खत्म

 क्या ट्रंप को गिरफ्तार किया जा सकता है?

यह स्पष्ट नहीं है कि ट्रम्प पर आरोप क्या होंगे, लेकिन रिपोर्ट्स का अनुमान है कि यह दुष्कर्म की श्रेणी में आएगा, जिसे एक मामूली अपराध के रूप में देखा जाता है। लेकिन एक राज्य चुनाव कानून का इस्तेमाल यह बताने के लिए भी किया जा सकता है कि अभियान के लिए धन का दुरुपयोग कैसे किया गया।

 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh के देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में पुजारी की हत्या

Jammu-Kashmir के पुंछ में ‘नफरती भाषण’ के लिए भाजपा नेता को निष्कासित किया गया

भाजपा ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले अक्षत बांटकर भगवान राम का अपमान किया: Revanth Reddy

LSG vs MI IPL 2024: मुंबई को हराकर लखनऊ ने प्लेऑफ के लिए दावा किया पक्का, मार्कस स्टोयनिस का बेहतरीन प्रदर्शन