वेदांता के अनिल अग्रवाल ने एंग्लो अमेरिकन में अपना निवेश बेचने की घोषणा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 26, 2019

नयी दिल्ली। खनन एवं धातु क्षेत्र के उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने एंग्लो अमेरिकन कंपनी में अपनी करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की घोषणा की है। एंग्लो अमेरिकन हीरों के ब्रांड डी बीयर्स को नियंत्रित करती है। अग्रवाल दो साल पहले ही इस कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक बने थे। उन्होंने मार्च 2017 में जेपी मॉर्गन के बाध्यकारी परिवर्तनीय बांड के जरिये एंग्लो अमेरिकन के शेयरों की खरीदारी की शुरुआत की थी। उन्होंने सितंबर 2017 में दूसरी खेप की खरीदारी की। इससे उनकी कुल हिस्सेदारी 19.30 प्रतिशत पर पहुंच गयी।

इसे भी पढ़ें: उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

ये बांड अगले साल मार्च में परिपक्व होने वाले थे लेकिन अग्रवाल ने उससे पहले ही इसे बेचने तथा मुनाफा कमाने का निर्णय लिया। ऐसा माना जा रहा है इससे उन्हें करीब 50 करोड़ डॉलर की कमाई हुई है। अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि एंग्लो अमेरिकन मजबूत निदेशक मंडल और प्रबंधन की टीम के साथ ही शानदार संपत्तियों वाली कंपनी है। इसमें अग्रवाल परिवार के न्यास वोल्कन्स का शुरुआती निवेश एक आकर्षक वित्तीय निवेश है।

इसे भी पढ़ें: OIL इंडिया ने तेल और गैस ब्लॉक की नीलामी में 12 ब्लाक हासिल किए

हालांकि इस मामले में हमारा लक्ष्य अनुमानित समय से पहले ही हासिल हो गया। वोल्कन के निवेश के बाद से एंग्लो अमेरिकन के शेयर का भाव करीब दोगुना हो चुका है। इससे सभी निवेशकों को शानदार कमाई हुई है। वेदांता लिमिटेड ने अलग से जारी एक बयान में कहा कि उसकी विदेशी अनुषंगी केयर्न इंडिया होल्डिंग्स लिमिटेड एंग्लो अमेरिकन में अपने निवेश की बिक्री करेगी।

प्रमुख खबरें

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल

Delhi में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया