विप्रो ने प्रेमजी, प्रवर्तक समूह की इकाइयों से 22.46 करोड़ शेयर वापस खरीदे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2019

नयी दिल्ली। विप्रो की अपने शेयरों को वापस खरीदने की योजना के तहत कंपनी के प्रवर्तकों में अजीम प्रेमजी और प्रवर्तक समूह की अन्य इकाइयों ने 7,300 करोड़ रुपये के 22.46 करोड़ शेयर बेचे हैं। शेयरों को वापस खरीदने की योजना पिछले महीने बंद हो गई। विप्रो ने बुधवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि शेयर वापस खरीदने के कार्यक्रम के तहत उसने 325 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर 32.3 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे। 

इसे भी पढ़ें: मनोरंजन और रियल्टी-फोकस सहायक कंपनी स्मार्ट एंटरटेनमेंट ने प्रीति मल्होत्रा को बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया

इस शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम पर कुल 10,499.99 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इसके के तहत जैश ट्रेडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले अजीम प्रेमजी के भागीदार के 6.12 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे गए। इसी तरह प्राजिम ट्रडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले अजीम प्रेमजी के भागीदार के 6.03 करोड़ शेयर और अजीम प्रेमजी के भागीदार हाशम ट्रेडर्स से 5.02 करोड़ शेयर खरीदे गए। 

इसे भी पढ़ें: ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं की पहचान में लगा है कार्यबल: सीतारमण

इसी तरह अजीम प्रेमजी ट्रस्ट से 4.05 करोड़ शेयर ओर अजीम प्रेमजी से 1.22 करोड़ शेयर वापस खरीदे गए। शेयर बाजार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी गई। इसके अलावा शेयर वापस खरीद की इस प्रक्रिया में भारतीय जीवन बीमा निगम ने भी 1.34 करोड़ शेयरों की बिक्री की है। शेयरों की वापस खरीद की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी में प्रवर्तक समूह की कुल हिस्सेदारी 74.05 प्रतिशत रह गई। 

प्रमुख खबरें

Kejriwal ने क्या आतंकी संगठन से लिए 16 मिलियन डॉलर, NIA जांच की सिफारिश

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की जर्सी आई सामने, नए कलेवर के साथ नजर आएगी रोहित ब्रिगेड- Video

इंग्लैंड में बढ़ती फिलिस्तीन समर्थक भावनाएं, चुनाव में जीत के बाद मुस्लिम काउंसलर ने लगाए ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे