300 यूनिट फ्री बिजली देने के लिए तीन करोड़ परिवारों का समर्थन जुटाएगी आप

By सत्य प्रकाश | Sep 27, 2021

अयोध्या। बिजली को आम आदमी का संवैधानिक अधिकार मानने वाली आम आदमी पार्टी इसी मुद्दे को लेकर प्रदेश में होने जा रहे। विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान का युद्ध स्तर पर शुरू करने जा रही है। 300 यूनिट फ्री बिजली की केजरीवाल की गांरटी कार्यकर्ता घर घर लेकर जाएंगे । प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह सभी विधानसभा इकाइयों को इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। विधानसभावार टीमें बनाई गई हैं। और हर टीम को एक माह में 90,000 परिवारों से संपर्क साधने का लक्ष्य दिया गया है। इस तरह आम आदमी पार्टी 300 यूनिट फ्री बिजली के मुद्दे पर एक माह के दौरान प्रदेश के साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा परिवारों का समर्थन जुटाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में किसान मोर्चा का प्रदर्शन, सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

 


प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर एक साथ तीन अक्टूबर से इसकी शुरुआत होगी। एक माह तक चलने वाले पार्टी के पहले प्रचार अभियान के लिए हर विधानसभा में तीन लोगों की 15 टीमें तैयार की गई हैं। लाउडस्पीकर लगे 15 प्रचार वाहन के साथ ये टीम शहर, कस्बों से लेकर गांव-गांव जाकर पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई 300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी की जानकारी देकर लोगों का समर्थन जुटाएगी। हर टीम एक महीने में 6,000 परिवारों से संपर्क करेगी। इस तरह से प्रचार अभियान के द्वारा एक विधानसभा क्षेत्र में 90,000 परिवारों से संपर्क साधकर 300 यूनिट फ्री बिजली, किसानों के लिए मुफ्त बिजली और बिजली बकाया माफी के संबंध में उनका समर्थन मांगा जाएगा। लक्ष्य के मुताबिक एक माह के दौरान पार्टी के साथ ही प्रदेश भर में तीन करोड़ 62 लाख 70 हजार परिवारों से संपर्क करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: उपलब्धियों भरी रही अयोध्या, फिर भी मंत्रिमंडल विस्तार में अयोध्या को नही मिला स्थान

 


प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि इस प्रचार अभियान के लिए पार्टी की ओर से प्रदेश स्तर पर एक टॉल फ्री मिस्ड कॉल नंबर  जारी किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्रों में संपर्क के दौरान टीम के साथी इस नंबर की जानकारी जनता को देंगे। लोग इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके आम आदमी पार्टी के 300 यूनिट फ्री बिजली के मुद्दे को अपना समर्थन दे सकेंगे। मिस्ड कॉल नंबर पर आई हर कॉल का रिकॉर्ड पार्टी के ऐप दर्ज होगा। डिजिटल दौर को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने अपने प्रचार अभियान के लिए खास ऐप भी तैयार कराया है।

प्रमुख खबरें

दिल्ली कांग्रेस ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए भाजपा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

Odisha को मोदी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए एक ऊर्जावान सरकार की जरूरत है: Jaishankar

Southern Brazil में भीषण बाढ़ के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत

Amit Shah आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आज चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे