गैर-कश्मीरियों के वोटिंग राइट पर जम्मू कश्मीर में सर्वदलीय बैठक, BJP ने भी की तैयारी

By अभिनय आकाश | Aug 22, 2022

श्रीनगर में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर "जम्मू-कश्मीर में नए मतदाताओं के पंजीकरण" को लेकर एक सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी मौजूद थीं। संशोधित मतदाता सूची में मतदाताओं को जोड़ने पर केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी हिरदेश कुमार की टिप्पणी के बाद बैठक बुलाई गई थी। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय (डीआईपीआर) ने यह कहते हुए स्पष्टीकरण जारी किया कि कश्मीरी प्रवासियों के नामांकन के लिए विशेष प्रावधानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर एक प्रमुख क्षेत्र बनने की दिशा में अग्रसर : उपराज्यपाल

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम डॉ फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम सितंबर में सभी राष्ट्रीय दलों के नेताओं को जम्मू-कश्मीर में आमंत्रित करेंगे और अपने मुद्दों को उनके सामने रखेंगे। फारूक अब्दुल्ला ने 'जम्मू-कश्मीर में नए मतदाताओं के पंजीकरण' पर चर्चा के लिए आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस (जेकेपीसी) के अध्यक्ष सजाद गनी लोन ने हालांकि बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

इसे भी पढ़ें: वोटिंग अधिकार मामले में J&K प्रशासन ने कहा, तथ्यों को गलत ढंग से किया गया पेश

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रविंदर रैना ने भी त्रिकुटा नगर में पार्टी मुख्यालय में पार्टी के शीर्ष नेताओं की एक बैठक बुलाई। बैठक का एजेंडा फारूक अब्दुल्ला और अन्य द्वारा श्रीनगर में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के खिलाफ जवाबी रणनीति तैयार करना था। विशेष रूप से चुनाव आयोग ने 17 अगस्त को जम्मू और कश्मीर में विशेष सारांश संशोधन के कार्यक्रम की घोषणा की, और घोषणा की कि जो लोग क्षेत्र से अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद विधानसभा में मतदाता नहीं थे, उनका नाम अब मतदाता सूची में रखा जा सकता है। 

प्रमुख खबरें

मुंबई उत्तर लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा के पीयूष गोयल का मुकाबला कांग्रेस के भूषण पाटिल से होगा

Baramati का रेलवे स्टेशन अपनी बदहाली पर बहा रहा आँसू, 50 साल से नहीं बदले हालात

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन

Nitish Kumar ने फिर बोला लालू पर बड़ा हमला, अपने हटा तो पत्नी को बनाया, 9 गो बच्चा पैदा कर लिया...