महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई SC की चौखट पर आई, बागियों ने डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ अर्जी लगाई

By अनुराग गुप्ता | Jun 26, 2022

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुंबई और गुवाहाटी में प्रदेश के भविष्य को लेकर रणनीतियां तैयार हो रही हैं। इसी बीच सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुकी है। दरअसल, शिवसेना के बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो अर्जी लगाई है। जिसमें अजय चौधरी को शिवसेना के विधायक दल का नेता बनाने के फैसले को चुनौती दी गई है। 

इसे भी पढ़ें: 'ठाकरे के साथ है NCP का समर्थन', MVA संकट पर पवार ने कहा- पिछले 2.5 सालों में शिंदे को नहीं हुई कोई समस्या 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई अर्जी की एक प्रति महाराष्ट्र सरकार को भी भेजी है। माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हो सकती है।

उद्धव ठाकरे को लगा एक और झटका

महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत गुवाहाटी में मौजूद शिंदे कैंप में शामिल हो गए। वह शिंदे कैंप में शामिल होने वाले 8वें मंत्री हैं। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे के साथ 39 बागी विधायक और कई निर्दलीय विधायक मौजूद हैं। ऐसे में एकनाथ शिंदे होटल में बागी विधायकों के साथ एक अहम बैठक की। 

इसे भी पढ़ें: MVA संकट: उद्धव ठाकरे को लगा एक और झटका, शिंदे कैंप में शामिल हुए मंत्री उदय सामंत 

दरअसल, एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के पद से हटाने के डिप्टी स्पीकर के फैसले पर कानूनी लेने के बाद बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे का कहना है कि डिप्टी स्पीकर को बागी विधायकों को नोटिस का जवाब देने के लिए कम से कम 7 दिन का समय देना चाहिए था लेकिन डिप्टी स्पीकर ने महज दो दिनों का समय दिया।

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey