लीबिया में लापता हुआ अमेरिका का ड्रोन, जांच में जुटी अमेरिकी अफ्रीका कमांड

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 23, 2019

वाशिंगटन। अमेरिकी सेना का एक नि:शस्त्र ड्रोन लीबिया के वायु क्षेत्र से लापता हो गया, जहां सशस्त्र विद्रोही संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त सरकार के साथ सत्ता के लिए लड़ रहे हैं। पेंटागन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि अमेरिकी अफ्रीका कमांड का रिमोट से संचालित एक नि:शस्त्र ड्रोन लीबिया में त्रिपोली के वायु क्षेत्र से खो गया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय नागरिक पर लगा कम्यूटर सिस्टम में छेड़छाड़ और धोखाधड़ी का आरोप

विमान के लापता होने की कोई वजह अभी पता नहीं चली है और अफ्रीका कमांड ने कहा कि वह जांच कर रही है। उसने बताया कि कमांड सुरक्षा हालात का जायजा लेने और हिंसक चरमपंथी गतिविधियों की निगरानी करने के लिए लीबिया में ड्रोन अभियान चलाता है।

इसे भी पढ़ें: सीनेट में महाभियोग की सुनवाई चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

उसने बताया कि लीबिया में आतंकवादी गतिविधि से निपटने में ये अभियान अहम हैं और उचित सरकारी अधिकारियों के पूरे समन्वय से चलाए जाते हैं। अमेरिका का ड्रोन ऐसे समय में लापता हुआ है जब एक दिन पहले लीबिया के विद्रोही खलीफा हफ्तार की वफादाद सेना ने कहा था कि उन्होंने पश्चिमी लीबिया में उनके नियंत्रण क्षेत्र में उड़ रहे इटली के एक ड्रोन को मार गिराया है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत