सीनेट में महाभियोग की सुनवाई चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   12:51
सीनेट में महाभियोग की सुनवाई चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया और उन्होंने सदन की खुफिया मामलों की समिति के अध्यक्ष एडम स्किफ की आलोचना की। उन्होंने कहा कि एडम शिफ कमजोर शख्स हैं।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि वे चाहते हैं कि कांग्रेस के निम्न सदन प्रतिनिधि सभा में महाभियोग पारित होने के बाद इसकी सुनवाई उच्च सदन सीनेट हो। डेमोक्रेटिक पार्टी की बहुमत वाली प्रतिनिधि सभा में राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई चल रही है। उनपर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप है। महाभियोग सुनवाई में डेमोक्रेटिक पार्टी यह साबित करने की कोशिश कर रही है कि ट्रंप ने यूक्रेन पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन और उनके बेटे के खिलाफ जांच शुरू कराने के लिए दबाव बनाने के लिए सैन्य मदद को स्थगित किया। 

इसे भी पढ़ें: आतंकवाद की आर्थिक मदद रोकने के लिए FATF की सिफारिशें लागू करे पाक: अमेरिका

ट्रंप ने टेलीफोन के जरिये फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं सुनवाईचाहता हूं।’’ राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया और उन्होंने सदन की खुफिया मामलों की समिति के अध्यक्ष एडम स्किफ की आलोचना की। उन्होंने कहा कि एडम शिफ कमजोर शख्स हैं। अब आप क्या देखना चाहते हैं। मेरा पूर्वानुमान है कि यह हमारे देश के इतिहास का सबसे बड़ा राजनीतिक घोटाला है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन की मदद पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा से अधिक की। उन्होंने बाइडेन के खिलाफ करदाताओं के पैसे के दुरुपयोग के आरोपों से भी इनकार किया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...