Prabhasakshi News Updates: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, अरुणाचल के 17 वर्षीय नौजवान का किया अपहरण, पढ़िए आज की अन्य बड़ी खबरें

By एकता | Jan 20, 2022

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है।


अरुणाचल प्रदेश में घुसकर चीनी सेना ने 17 साल के युवक को किया अगवा, सांसद ने मांगी मदद

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से एक 17 वर्षीय लड़के का अपहरण कर लिया है, राज्य के सांसद तपीर गाओ ने बुधवार को एक ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। तपीर गाओ ने कहा कि किशोरी की पहचान मिराम तारन के रूप में की गई है, जिसे पीएलए ने मंगलवार को सियुंगला क्षेत्र के लुंगटा जोर इलाके से अपहरण कर लिया था।


अदिति सिंह ने विधायकी और कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, इस सीट से भाजपा की टिकट पर लड़ सकती हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में आयाराम-गयाराम की राजनीति चल रही है। इसी क्रम में रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने गुरुवार को विधायकी और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आपको बता दें अदिति सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का काफी वक्त पहले से ही समर्थन करती आई हैं लेकिन उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था। क्योंकि ऐसा करने पर उनकी विधायकी भी चली जाती। हालांकि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है।


योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर, बोले- पिछले 5 साल लड़ा हूं और अब भी लड़ूंगा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर नए-नए समीकरण बनते और बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि चंद्रशेखर आजाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने इसकी घोषणा भी कर दी है। पार्टी ने एक ट्वीट में लिखा कि आजाद समाज पार्टी कांशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र शेखर आजाद जी गोरखपुर सदर (322) से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।


राजस्थान में धरे रह गए कर्ज माफी के दावे, 46 लाख में नीलाम हो गई किसान की 15 बीघा जमीन

भाजपा कर्जमाफी के मुद्दे पर राजस्थान सरकार को घेरती ही आई है। नीलामी की खबरों ने उसके विरोध को और हवा दे दी है। पूरा मामला रामगढ़ पंचवाड़ा क्षेत्र के किसान की जमीन नीलामी का है। जहां कजोड़ मीणा ने राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक से करीब तीन लाख 87 हजार का कर्ज लिया था। लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वो लोन नहीं चुका सका। दो महीने पहले किसान कजोड़ मीणा की मौत हो गई। बैंक के नोटिस के बाद जब किसान परिवार कर्ज नहीं चुका पाया। तो बैंक ने किसान की जमीन नीलाम कर दी।


पाकिस्तान के लाहौर में हुआ बम धमाका, 3 लोगों की हुई मौत, अन्य 23 जख्मी

पाकिस्तान के लाहौर में बम धमाके की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि धमाका लाहौर के लोहरी गेट इलाके की अनारकली बाजार में हुआ है। जिसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है। जबकि अन्य 23 लोग जख्मी बताए जा रहे है। धमाके की वजह से इलाके में अफरातफरी का महौल है और जख्मी लोगों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। फिलहाल धमाके के कारणों का पता नहीं चला है।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana