अयोध्या में राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने आदिपुरुष फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की

Adipurush
Adipurush Poster
अयोध्या में राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने ‘आदिपुरुष’ फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि इसमें भगवान राम, हनुमान और राक्षस राजा रावण को गलत तरीके चित्रित किया गया है।

इटावा (उप्र)। अयोध्या में राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने  ‘आदिपुरुष’ फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि इसमें भगवान राम, हनुमान और राक्षस राजा रावण को गलत तरीके चित्रित किया गया है। मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, आदिपुरुष फिल्ममे रावण का जो स्वरूप दर्शाया गया है बिल्कुल गलत है, ये निंदनीय है। इस पर हमने मीडिया के माध्यम से फिल्म पर तुरंत प्रतिबंध लगाये जाने की मांग की है क्योंकि रावण की वह भूमिका नहीं थी जो फिल्म मे बताया जा रहा है।’’

इसे भी पढ़ें: जयशंकर ने न्यूजीलैंड की विदेश मंत्री से हिंद-प्रशांत, यूक्रेन संघर्ष पर चर्चा की, वीजा मामला उठाया

फिल्म के 1.46 मिनट के टीजर पर प्रतिक्रिया देते हुए दास ने कहा कि इसी तरह भगवान राम और हनुमान की भूमिका वह नहीं थी जो फिल्म में दिखाई जा रही है और इसलिए यह गरिमा के खिलाफ है। इस मुद्दे पर, भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस तरह के विवाद जानबूझकर पैदा किए जा रहे हैं। सिंह एक शस्त्र पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आए थे।

इसे भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में चीन को मिला भारत का साथ! जानिए क्या है कारण, विपक्ष क्यों उठा रहा सवाल

भाजपा सांसद ने कहा कि फिल्म बनाना अपराध नहीं है, फिल्में बननी चाहिए लेकिन जानबूझकर विवाद पैदा करना ताकि फिल्म चर्चा में न आए। गौरतलब हैं कि ओम राउत द्वारा निर्देशित इस फिल्म का पहला ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है जिसमें प्रभास भगवान राम की भूमिका में, सैफ अली खान रावण की भूमिका में और कृति सेनन सीता की भूमिका में हैं। यह फिल्म पौराणिक महाकाव्य रामायण पर आधारित है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़