महज 3 रुपये लेकर देवा आनंद अपने दोस्त की गाड़ी से आ गए थे मुंबई, अभिनेता धर्मेंद्र ने शेयर किया उनका पुराना इंटरव्यू

Dev Anand
दरअसल दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने देव आनंद के इंटरव्यू का एक क्लिप शेयर किया है। जिसमें उन्होंने यह बातें बताई थी।

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता देव आनंद फिल्मी पर्दे पर सबसे कामयाब एक्टर्स में शुमार किए जाते है। देव साहब के करोड़ों फैंस के दिलों में आज भी उनकी यादें जिंदा है। लड़कियां तो देव साहब की एक झलक के लिए पागल थीं। देव आनंद ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी आज हम आपको देव आनंद का वो किस्सा सुनाएंगे जिसमें वह 3 रुपये लेकर मुंबई के सफर पर चल पड़े थे। दरअसल दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने देव आनंद के इंटरव्यू का एक क्लिप शेयर किया है। जिसमें उन्होंने यह बातें बताई थी।

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने देव साहब को याद करते हुए उनके इस वीडियो क्लिप को साझा किया। वो लिखते हैं दोस्तों हमारे देवानंद साहब कि वह बातें प्यार से भरी हैं। इस वीडियो में इंटरव्यू के दौरान होस्ट देव आनंद से कहते हैं कि लोग यह जानना चाहते हैं कि अगर आप पंजाब से हैं, लाहौर से हैं तो पंजाबी बोलते होंगे।

 होस्ट के इस सवाल के जवाब में देव आनंद कहते हैं कि मैं पंजाबी हूं, गुरूदासपुर का रहने वाला हूं। जब देश का बंटवारा हुआ तब बहुत झगड़ा हुआ था। गुरूदासपुर पाकिस्तान जाएगा कि हिंदुस्तान जाएगा। मेरे पिता गुरदासपुर में थे और मैं मुंबई में था। घर पर कौन सी भाषा बोलते हैं इसके जवाब में देवानंद साहब ने कहा पंजाबी या हिंदी या अंग्रेजी, मेरी पैदाइश गुरुदासपुर की है मेरे पिता ने मुझे डलहौजी में कान्वेंट में भेज दिया था। फिर मैं कॉलेज में लाहौर गया। देव आनंद साहब कहते हैं कि 1993 में  बा पास करने के बाद m.a. की पढ़ाई करना चाहता था। लेकिन मेरे पिताजी के पास इतने पैसे नहीं थे कि मुझे m.a. की पढ़ाई करा सकें। वहीं से मेरे दिमाग में बात आई कि मुझे अभिनेता बनना है।

 देव आनंद ने कहा मैंने किसी की बात नहीं सुनी। लेकिन चिंता जरूर थी कि पैसे कहां से आएंगे। मैं तीन रुपये लेकर अपने दोस्त की गाड़ी से मुंबई आ गया। और फिर यहां ढाई साल तक मेहनत की, मैं एक शानदार कॉलेज से हूं उम्दा एजुकेशन और ढेर सारा कॉन्फिडेंस। मुझे लगता है इंसान का आत्मविश्वास ही उसकी सबसे बड़ी संपत्ति है।

 देव आनंद का हिंदी सिनेमा जगत में योगदान हमेशा  याद किया जाएगा। देव आनंद ने फिल्मी पर्दे पर कई बेहतरीन फिल्में दी। जिनमें विद्या, जीत, अफसर, बाजी, आंधियां, टैक्सी ड्राइवर, हाउस नंबर 44, नौ दो ग्यारह, पॉकेटमार, गेस्ट और गाइड समेत न जाने और कितनी हिट फिल्में आनंद के हिट्स में शामिल हैं।

अन्य न्यूज़