पालघर में हुई साधुओं की लिंचिंग पर फिल्म बनाएंगे 'दुर्योधन', दिल्ली में साजिश बेनकाब करने का दावा

Duryodhan
रेनू तिवारी । Oct 30, 2020 11:38AM
महाराष्ट्र के पालघर में 17 अप्रैल 2020 को भीड़ ने दो साधुओं और एक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों के बीच आक्रोश काफी बढ़ गया और लोगों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पालघर में 17 अप्रैल 2020 को भीड़ ने दो साधुओं और एक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों के बीच आक्रोश काफी बढ़ गया और लोगों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की। घटना का वीडियो इंसानियत को शर्मसार करने वाला था। वीडियो को देख कर आपका मानवता से विश्वास उठ जाएगा कि जब इंसान ऐसी हैवानियत कर सकते हैं तो इंसान और जानवर में क्या फर्क? पालघर की दर्दनाक घटना पर फिल्म बनाने की प्लानिंग हो रही हैं।

इसे भी पढ़ें: ईशान खट्टर की फिल्म ‘पिप्पा’ में नजर आएंगे मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेनयुली  

दूरदर्शन पर प्रसारित धारावाहिक ‘महाभारत’ में दुर्योधन का किरदार निभाने के लिए मशहूर अभिनेता पुनीत इस्सर अप्रैल में पालघर में दो जूना अखाड़ा के साधुओं की हत्या पर आधारित फिल्म ‘संगार - द नरसंहार’ का निर्माण करेंगे। फिल्म का शीर्षक गीत और पोस्टर गुरुवार को दिल्ली के पूर्व सांसद महेश गिरि, जूना अखाड़े के स्वामी अवधेशानंद गिरि और प्रमुख संतों की उपस्थिति में जारी किया गया।

इसे भी पढ़ें: कड़ें विरोध के बाद बदला गया अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम का नाम, पढ़ें क्या है नया टाइटल  

इस्सर ने कहा कि वह साधुओं के विलाप से बहुत ज्यादा आहत हुए थे। फिल्म मेरे बेटे सिद्धान्त द्वारा लिखित और निर्देशित है। वह भी मुख्य भूमिका निभाएंगे। सिद्धांत ने कहा कि यह विवादास्पद नहीं बल्कि संवेदनशील विषय है। अगर अल्पसंख्यकों से संबंधित किसी भी मुद्दे को फिल्माया गया है तो बहुत समर्थन है। फिल्म उद्योग द्वारा संतों और साधुओं की छवी को खराब करने का प्रयास किया गया था अब उसे सही करने का समय आ गया है।फिल्म अगले महीने एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

अन्य न्यूज़