Jacqueline Fernandez gets bail | 200 करोड़ की रंगदारी मामले में जैकलीन फर्नांडीज को मिली अंतरिम जमानत

Jacqueline Fernandez
ANI
रेनू तिवारी । Sep 26, 2022 2:13PM
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पिछले काफी समय से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में लगातार पूछताछ कर रही थी। ठग चंद्रशेखर के साथ लिंकअप को लेकर जैकलीन फर्नांडीज शुरू से ही आरोपों से घिरी हुई थी।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पिछले काफी समय से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में लगातार पूछताछ कर रही थी। ठग चंद्रशेखर के साथ लिंकअप को लेकर जैकलीन फर्नांडीज शुरू से ही आरोपों से घिरी हुई थी। अब कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए अंतरिम जमानत दे दी हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को सोमवार को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में अंतरिम जमानत दे दी। अभिनेता को 50,000 रुपये के जमानत बांड और इतनी ही राशि की जमानत पर अंतरिम जमानत दी गई थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने जमानत देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को फर्नांडीज की नियमित जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। अदालत मामले की अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को करेगी। 

इसे भी पढ़ें: शर्टलेस हुए शाहरुख खान! शेयर की धड़कनें बढ़ा देने वाली हॉट तस्वीर, लेकिन गौरी खान ने कर दिया ऐसा कमेंट

इस महीने की शुरुआत में दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फर्नांडीज को तलब किया था। उन्हें पिंकी ईरानी के साथ बुलाया गया था, जिन्होंने अभिनेता के साथ चंद्रशेखर का परिचय कराने के लिए कथित तौर पर करोड़ों रुपये प्राप्त किए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फर्नांडीज और ईरानी से अलग-अलग पूछताछ करते समय ईओडब्ल्यू द्वारा कई विसंगतियां देखी गईं। इससे पहले, नोरा फतेही से भी इसी मामले में ईओडब्ल्यू ने पूछताछ की थी। ईडी ने कहा था कि फर्नांडीज और फतेही दोनों अपराध की आय के लाभार्थी थे क्योंकि उन्हें चोर द्वारा कई शानदार उपहार दिए गए थे।

इसे भी पढ़ें: Shehnaaz GiII ने अपनी सिंगिंग से बांधा समां, गाया 'तुझ में रब दिखता है' गाना, वीडियो वायरल

ईडी की पूरक चार्जशीट में चंद्रशेखर से जुड़े मामले में 17 अगस्त को फर्नांडीज को आरोपी बनाया गया था। ईडी ने अपने आरोप पत्र में दावा किया कि एक्ट्रेस को चंद्रशेखर से 7 करोड़ रुपये के आभूषण, कई शानदार कारें और फैशन के सामान मिले, यह जानते हुए कि वे अपराध की आय से थे एक्ट्रेस ने इन उपहारों को स्वीकार किया।

ईडी को दिए एक बयान में, फर्नांडीज ने चंद्रशेखर के आपराधिक इतिहास के बारे में किसी भी जानकारी से इनकार किया और कहा कि उसे तमिलनाडु के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से संबंधित सन टीवी के मालिक के रूप में पेश किया गया था। चंद्रशेखर वर्तमान में फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित विभिन्न उच्च निवल संपत्ति वाले व्यक्तियों को भारी मात्रा में ठगने के आरोप में जेल में है।

अन्य न्यूज़