ब्रह्मास्त्र फ्लॉप या हिट? रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने नहीं ली अपनी फीस, 650 करोड़ में बनीं फिल्म ने कमाए 360 करोड़

Brahmastra
Brahmastra Trailer
रेनू तिवारी । Sep 23, 2022 3:00PM
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने आखिरकार अपने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से बॉलीवुड की किस्मत बदल दी है। फिल्म ने विश्व स्तर पर 360 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है और आने वाले दिनों में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने आखिरकार अपने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से बॉलीवुड की किस्मत बदल दी है। फिल्म ने विश्व स्तर पर 360 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है और आने वाले दिनों में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है। हाल ही में, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ब्रह्मास्त्र 650 करोड़ रुपये के बजट पर बनी है। अफवाहें यह भी फैली हुई हैं कि विशाल बजट के लिए, मुख्य अभिनेता आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को अपनी फीस छोड़नी पड़ी। फिल्म निर्माता अयान मुखर्जी द्वारा इस मामले पर टिप्पणी करने के बाद रणबीर ने स्पष्ट किया कि उन्होंने फिल्म के लिए एक भी राशि नहीं ली है।

 

इसे भी पढ़ें: Ira Khan को फिल्मी अंदाज में बॉयफ्रेंड ने किया प्रपोज, इंटरनेट पर वायरल हुआ रोमांटिक वीडियो

 

रणबीर कपूर ने पुष्टि की कि उन्होंने ब्रह्मास्त्र के लिए कोई शुल्क नहीं लिया।

ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं।

ब्रह्मास्त्र का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है। 

रणबीर ने पुष्टि की कि उन्होंने ब्रह्मास्त्र के लिए पैसे नहीं लिए

ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म के अधिक बजट के कारण अपनी फीस छोड़ने की खबरों के बीच, रणबीर ने ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा से कहा, “आपने पूछा कि क्या मैंने कुछ चार्ज किया है या नहीं, वास्तव एक तरह से मैंने किया, क्योंकि मैं फिल्म का पार्ट प्रोड्यूसर भी हूं। मैं ज्यादा लॉन्ग टर्म सोच रहा हूं। मैंने भाग 1 के लिए शुल्क नहीं लिया था, लेकिन विश्वास है कि तीन भागों में बनने वाली फिल्म से मैं ज्यादा ही कमाई कर लूंगा। यह एक  अभिनेता के रूप में मुझे मिलने वाली किसी भी चीज़ से परे है। इससे बड़ी और कोई कीमत क्या होगी।

 

इसे भी पढ़ें: कमल हासन ने फिल्म इंडियन 2 की शूटिंग दोबारा शुरू की, बीच में रोका गया था शूट 

बड़े बजट की फिल्म है ब्रह्मास्त्र 

फिल्म निर्माता अयान मुखर्जी ने भी उसी साक्षात्कार में इस मामले पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "सच्चाई यह है कि फिल्म बहुत सारे व्यक्तिगत बलिदान के कारण बनाई गई है। यह सच है कि रणबीर एक स्टार अभिनेता के रूप में जितना पैसा कमाएंगे, ब्रह्मास्त्र बनाने के लिए उन्होंने कुछ भी नहीं लिया। यह बहुत, बहुत बड़ी बात है, क्योंकि यह फिल्म बनाना संभव नहीं था।” आलिया के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब वह फिल्म में शामिल हुईं, तो यह 2014 की बात है, उनकी केवल कुछ ही रिलीज़ हुई थीं। वह आज जैसी स्टार नहीं थी। इस फिल्म में आलिया के लिए जो राशि तय की गई थी, वह बहुत बड़ी राशि नहीं थी, लेकिन वह छोटी राशि भी नहीं थी, जब तक हमने फिल्म पूरी की, तब तक आलिया ने कहा कि यह सब फिल्म बनाने में चला गया है।” ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर, 2022 को रिलीज़ हुई।

अन्य न्यूज़